सामाजिक मुद्दों पर आधारित है भोजपुरी फिल्म काशी अमरनाथ दिवाली पर होगी रिलीज

0
127

प्रियंका चोपड़ा के बैनर की दूसरी भोजपुरी फिल्म काशी अमरनाथ दीवाली के शुभ अवसर पर 18 अक्टूबर को सम्पूर्ण भारत में रिलीज हो रही है। इसकी जानकारी पटना के होटल मौर्या में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में प्रियंका चोपड़ा की मां डॉ मधु चोपड़ा, निर्माता सिद्दार्थ चोपड़ा, डॉ नेहा शांडिल्य और लेखक निर्देशक संतोष मिश्रा ने दी। उन्‍होंने बताया कि भोजपुरी फिल्म काशी अमरनाथ में एंटरटेनमेंट के साथ – साथ स्‍वच्‍छ भारत अभियान का संदेश भी होगा।

भोजपुरी फिल्म काशी अमरनाथ के मुख्य कलाकार

भोजपुरी फिल्म काशी अमरनाथ का निर्माण प्रियंका चोपड़ा की फ़िल्म निर्माण कंपनी पर्पल पेबल पिक्चर्स व रोज क्वार्ट्ज़ एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है। इस भोजपुरी फिल्‍म में रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ, अभिनेत्री आम्रपाली दुबे और सपना गिल मुख्‍य भूमिका में हैं। अभिनेत्री सपना गिल इस फिल्म के जरिए भोजपुरिया पर्दे पर कदम रख रही हैं। संवाददाता सम्‍मेलन में मधु चोपड़ा ने बताया कि पर्पल पेबल पिक्चर्स लगातार भोजपुरी फिल्मों के साथ साथ अन्य क्षेत्रीय फिल्मों का निर्माण करती रहेंगी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए रवि किशन ने अपनी भूमिका के बारे में बताया कि भोजपुरी फिल्म काशी अमरनाथ में वे एक उद्द्योगपति की भूमिका में हैं, जो अपनी बहन आम्रपाली दुबे से बहुत प्यार करता है। उन्होंने कि भोजपुरी फिल्मों का नाम आते ही लोगो की प्रतिक्रिया कुछ अच्छी नहीं रहती, लेकिन प्रियंका चोपड़ा ने जब फ़िल्म निर्माण कंपनी की शुरुआत की तो उन्होंने अपनी पहली फ़िल्म भोजपुरी ही बनाई। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। साथ ही यह भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के लिए भी खास बात है।

दिनेशलाल यादव निरहुआ ने बताया कि ‘बम बम बोल रहा है काशी’ के बाद पर्पल पेबल पिक्चर्स के साथ यह उनकी दूसरी फिल्म है और दोनों में उनके किरदार का नाम काशी है। उन्होंने बताया कि फ़िल्म में अपने दोस्त की मौत गुटखा खाने से होने के बाद वे कैंसर हॉस्पिटल के निर्माण का संकल्प और गुटखे के खिलाफ जंग छेड़ देते हैं। निर्माता सिद्धार्थ चोपड़ा व डॉक्टर नेहा शांडिल्य ने भी फिल्‍म की तारीफ की और बताया कि काशी अमरनाथ सामाजिक सरोकार, नशाबंदी और स्वच्छय भारत अभियान के इर्द गिर्द घूमती है।

फ़िल्म के लेखक-निर्देशक संतोष मिश्रा ने बताया कि फ़िल्म का सब्जेक्ट और सभी किरदारों का अभिनय इस फ़िल्म की यू एस पी है। उल्लेखनीय है कि काशी अमरनाथ के संगीतकार मधुकर आनंद, गीतकार प्यारे लाल कवि, श्याम देहाती और आजाद सिंह हैं। फ़िल्म के एसोसिएट प्रोड्यूसर रवि शंकर जायसवाल और प्रचारक उदय भगत, रंजन सिन्हा और संजय पुजारी हैं । फ़िल्म का संगीत ज़ी म्यूजिक ने रिलीज किया है जिन्होंने इसी फिल्म से भोजपुरी फ़िल्म जगत में कदम रखा है।

Ravi kishan, Dinesh lal yadav nirahua and Amrapali dubey starrer Bhojpuri film Kasi Amarnath based on social issues will be released on Diwali.

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − ten =