भोजपुरी फिल्म नगीना के निर्देशक राजकुमार आर पांडेय को नही मिला थिएटर !

0
876

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सफलता की प्राय निर्देशक-निर्माता राजकुमार आर पांडेय को आज कल अपनी भोजपुरी फिल्म नगीना के लिए बिहार में सिनेमा हॉल नही मिल रहा है, यूएफओ के रिपोर्ट के अनुसार नगीना बिहार व नेपाल मिला के 12 सिनेमा हॉल में रिलीज़ हुई है वही ईस्ट पंजाब में 2 सिनेमा हॉल, मुंबई 6 सिनेमा हॉल में. सूत्रों के अनुसार सिनेमा हॉल को भाड़े लेकर फिल्म को रिलीज किया गया है. एक टाइम था जब राजकुमार आर पांडेय के नाम पर फिल्म वितरक मिल जाते थे और सिनेमा हॉल क्यों की हर कोई जनता था पांडेय की फिल्म है तो सुपर हिट होगा. उनके २-३ फिल्म का हाल क्या बुरा हुआ की अब जेनरल कैटेगरी में आ खड़े है.

भोजपुरी फिल्म नगीना के निर्देशक राजकुमार आर पांडेय को नही मिला थिएटर !
भोजपुरी फिल्म नगीना के निर्देशक राजकुमार आर पांडेय को नही मिला थिएटर !

प्रदीप पाण्डेय “चिंटू” , रिंकू घोष , प्रियंका पंडित, काजल राघवानी, संजय पाण्डेय स्टार्र भोजपुरी फिल्म नगीना बिहार में दैनिक पेपर हिंदुस्तान में छपे विज्ञापन के अनुसार 50 से ज्यादा सिनेमा हॉल चल रही है. अभी मैंने पंकज सिनेमा हॉल के मालिक अरविंद जी से बात किया, अरविंद जी ने बताया की मेरे सिनेमा हॉल में तो हैप्पी नई ईयर चल रहा है, नगीना तो लगा ही नही है, उन्होंने बताया की सीवान के सिनेमा हॉल में नगीना नही लगा है और भी बिहार के कई सिनेमा हॉल में नगीना नही लगा है, तब मैंने बताया की आप के सिनेमा हॉल में नगीना चल रहा है यह प्रचार बिहार के सारे पेपर में चल रहा है…. तब अरविंद जी बोले यह तो राजकुमार आर पाण्डेय को भी मालूम है और फिल्म वितरक को भी, ये लोग जान बुझ के ऐसा कर रहे है ताकि लोग समझे की उनकी फिल्म अच्छी है और हिट है. इस तरह के प्रचार से सिनेमा हॉल का नुकसान होता है, दर्शक समझ नही पता है सिनेमा हॉल में कौन सा फिल्म लगा है.

भोजपुरी के लगभग 95% फिल्मोें के साथ ऐसा ही होता है. छोटे बजट की फिल्म या बिना स्टार कास्ट की फिल्म कोई निर्माता लेकर आता है और सिनेमा हॉल रेंट पर लेकर लगाना चाहता है इस बात पर अरविंद जी बोले की ऐसा हम लोग करेंगे तो बड़े फिल्म वितरक हम लोगों से नराज हो जायेंगे तो अगली फिल्म हमे कौन देगा इस लिए हम लोग छोटी फिल्म नही लगते है. नगीना सुपरहिट है यह प्रचार हर जगह चल रहा है जिस फिल्म को हॉल नही मिल रहा है ओ फिल्म भी सुपरहिट होने लगी…… ?

मधुप श्रीवास्तव

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =