दर्शकों की अपेक्षाओं को ध्‍यान में रखकर बनाता हूं फिल्‍में : भूपेंद्र विजय सिंह

0
145

भोजपुरी सिनेमा में कहानी और किरदार को पर्दे पर विस्‍तार दे पाना आसान काम नहीं है, मगर निर्माता भूपेंद्र विजय सिंह ने इसे सहज ढंग से कर दिखाया है। गदर की कामयाबी इस सच्चाई को स्वीकार भी करती है। भूपेंद्र विजय सिंह आज इंडस्‍ट्री के उन निर्माताओं में से हैं, जिन्‍हें फिल्‍म को दर्शकों के बीच उतारने का महारत हासिल है। इसलिए तो वे इन दिनों अपनी दूसरी भोजपुरी फिल्म पाकिस्तान में जयश्रीराम की रिलीज की तैयारियों में जुटे हैं। साथ ही मिशन पाकिस्तान की शूटिंग और कर्मा के कास्ट और क्रू को भी फाईनलटच देने में लगे हैं। खैर, पेश है रंजन सिन्‍हा से फिल्‍म ‘पाकिस्‍तान में जयश्रीराम’ के बारे भूपेंद्र विजय सिंह के बातचीत का अंश :-

एक मेगा हिट के बाद दर्शकों की अपेक्षा बढ़ जाती है । उस अपेक्षा को किस तरह पूरा करेंगे आप?

ये सच है, गदर मेगा हिट फिल्म रही है। दर्शकों ने उस फिल्म को काफी प्‍यार दिया है, इसलिए हमारे सामने बड़ी चुनौती है। साथ ही हम उत्‍साहित भी हैं। निर्देशक रमाकांत प्रसाद के साथ हमने इस चुनौती को एक मिशन का रूप दिया है । राजपूत फिल्म फैक्ट्री ने अपनी हर फिल्म दर्शको के मूड को ध्यान में रखकर बनाया है। पाकिस्तान में जय श्रीराम के लेखन में काफी समय लगा, क्योंकि हर दृश्य पर सबने चर्चा की और फिर उसे फाइनल रूप दिया गया।

जय पाकिस्तान में श्रीराम नाम क्या विवाद नहीं पैदा करेगी?

बिल्कुल नहीं। पाकिस्तान में जय श्रीराम आज की फिल्म है। हालांकि फिल्‍म की कहानी को रिवील करना दर्शकों के साथ चीटिंग होगी, लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि पाकिस्तान में जय श्रीराम एक संपूर्ण फिल्म है। इस फिल्म में हीरो विक्रांत अब तक के सबसे अलग अवतार में नजर आएंगे। विक्रांत ने इस फिल्म के लिए काफी तैयारी की है।

फिल्म की अभिनेत्री मोनालिसा के बिग बॉस में जाने का कितना फायदा मिलेगा?

इसमें कोई संदेह नहीं है कि मोना के बिगबॉस की लोकप्रियता फिल्‍म के लिए मददगार साबित होगी। उनके बिगबॉस में जाने से हमारे सभी भोजपुरी कलाकारों को फायदा हुआ है । वैसे जब हमने उन्हें अनुबंध किया था तब उनके बिग बॉस में जाने की बाते चल रही थी । मोनालिसा एक अच्छी अभिनेत्री है । उनकी खूद की बड़ी फैन फॉलोइंग है । बिग बॉस में जाने से उसमे बढ़ोतरी होगी ।

क्‍या आपके निर्देशकों को देशभक्ती की फिल्‍में करना ज्‍यादा आसान लगता है?

मुझे लगता है सभी लोग देश से प्रेम करते हैं। मैं भी उनमें से एक हूं । आज मुझे गर्व होता है जब कोई कहता है कि आपकी तारीफ करनी चाहिये कि आप देशभक्ती वाली फिल्में बनाते हैं। रमाकांत प्रसाद एक बेहतरीन निर्देशक हैं और वे देश भक्ती पर फिल्म बनाने में माहिर हैं।

चर्चा है है आप सेट पर काफी प्रोफेशनल हैं?

मैं काम के समय प्रोफेशनल रहता हूं। मेरा मानना है सारे निमार्ताओं को प्रोफेशनल होना ही चाहिए । काम के समय सिर्फ काम ही होना चाहिये । इसे दबंगई नहीं अनुशासन कहते हैं । जो लोग मुझे नजदीक से जानते हैं उन्हें पता है की मैं काम में कोई कोताही नहीं बरतता।

राजपूत फिल्म फैक्ट्री की आने वाली फिल्‍में कौन –कौन सी हैं?

पाकिस्तान में जयश्रीराम के प्रदर्शन की तैयारियों के साथ साथ मिशन पाकिस्तान की शूटिंग चल रही है। हालांकि इस फिल्म को मैं बना नहीं रहा हूं, सिर्फ प्रस्तुत कर रहा हूं। लगातार अच्छी फिल्म बनाना हमारा लक्ष्य है क्योंकि फैक्ट्री में अगर उत्पादन ना हो तो फैक्ट्री का कोई मतलब नहीं रहता है । मिशन पाकिस्तान के बाद जल्द ही कर्मा की शूटिंग भी होगी।

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × four =