मनोज तिवारी एलेवन ने जीता बीआईपीएल 2

0
360

मनोज तिवारी एलेवन ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में निरहुआ एलेवन को दो रनों से हराकर बीआईपीएल सीजन 2 का खिताब अपने नाम कर लिया है । निरहुआ एलेवन के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी को आउट करने वाले विकास सिंह बिरप्पन को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। मैन ऑफ द सीरीज का खिताब निरहुआ एलेवन के आदित्य ओझा को, बेस्ट आल राउंडर का खिताब निरहुआ एलेवन के ही प्रवेश लाल यादव और इसी टीम के प्रदीप यादव को बेस्ट बॉलर का खिताब मिला। टूर्नामेंट का बेस्ट बैट्समैन का खिताब मनोज तिवारी एलेवन के सुधीर सिंह को मिला। बेस्ट फील्डर का खिताब मिला रवि किशन एलेवन के असगर खान को।

गोरेगांव स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित फायनल मुकाबले में मनोज तिवारी एलेवन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 118 रन बनाए जिनमे सुधीर सिंह ने 30 रन, उदय तिवारी ने 20 रन, अजोय शर्मा ने 26 रन , वैभव राय ने 11 रन , मधुवेंद्र राय ने 3 और कप्तान मनोज तिवारी ने 2 रन का योगदान दिया । निरहुआ एलेवन की तरफ से प्रदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे । उन्होंने 3 ओवर में 9 रन देकर 4 खिलाडियों को आउट किया जबकि आदित्य ओझा ने दो विकेट हासिल किया । 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी निरहुआ एलेवन की निराशाजनक शुरुआत हुई । दोनों सलामी बल्लेबाज दिनेश लाल यादव निरहुआ और प्रवेश लाल यादव जल्दी ही पेवेलियन लौट गए । प्रवेश लाल ने 6 जबकि निरहुआ ने दो रनों का योगदान दिया । नीलेश पांडे भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए और 7 रन पर आउट हुए । आदित्य ओझा से अच्छी पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन उनके 18 रनों के निजी स्कोर पर आउट होते ही मैच संघर्षपूर्ण स्थिति में आ गया । जय यादव और प्रदीप यादव ने ताबड़तोड़ रन बटोरे लेकिन लक्ष्य दो रन दूर रहा । जय यादव ने 39 जबकि प्रदीप यादव ने 20 रनों की पारी खेली ।

मनोज तिवारी एलेवन की ओर से अयाज़ खान और विकास सिंह ने दो दो विकेट हासिल किया । विजेता टीम को मुख्य अतिथि यूरोप यूनिवर्सिटी के अरविन्द कुमार के हाथों ट्रॉफी प्रदान की गई । इस मौके पर भोजपुरी फिल्म जगत की तमाम हस्तियां मौजूद रहे ।

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − thirteen =