प्रतिभा है तो सबकुछ है मोनिका सिंह बत्रा

0
138

कल तक एक आम-सी दिखने वाली देहरादून की बेटी मोनिका सिंह भोजपुरी फिल्मों की स्टार बन गयी है। उनका नाम जुबान पर आते ही राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय, नई दिल्ली की एक कामयाब छात्रा का चेहरा उभर आता है। भोजपुरी फिल्म “एलान बा” से सुर्खियों में आई मोनिका सिंह बत्रा इन दिनों भोजपुरी में हॉट केक बन चुकी हैं। हर निर्माता की वह पहली पसंद हैं। मोनिका की कई भोजपुरी फिल्में आने वाली हैं। फिलहाल वह भोजपुरी फिल्म “हम हैं जोशीले” को लेकर र्चचा में हैं

“हम हैं जोशीले” के बारे में बताएं?
फिल्म में मेरा रोल काफी दमदार है। सच कहूं तो मोनिका इस फिल्म में एक नए अवतार में नजर आयेंगी। फिल्म के निर्माता-निर्देशक अनिल सिनकर हैं जिनके साथ इससे पहले भी भोजपुरी फिल्म “गजब सीटी मारे सैंया पिछवारे” में काम कर चुकी हूं। फिल्म “हम हैं जोशीले” में खेसारी लाल यादव के साथ काम करने का मौका मिला है। मुझे उम्मीद है कि फिल्म को दर्शकों का पूरा सहयोग मिलेगा।

खेसारी लाल यादव के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
बहुत ही अच्छा अनुभव रहा। काफी मेहनती इंसान हैं खेसारी लाल जी। काम के प्रति पूरी वफादारी निभाते हैं। उनके साथ काम कर बहुत कुछ सीखने को भी मिला। हम दोनों ने काफी खुशगवार मूड में काम किया। किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में आप काफी कम समय में सफल हो गई हैं। वजह?
इस बारे में तो मैं इतना ही कहना चाहूंगी कि अगर आपमें दम है तो हर कोई आपको पसंद करेगा। यहां प्रतिभा की पूजा होती है। अगर प्रतिभा है तो सबकुछ है वरना कुछ भी नहीं। फिल्म में आने से पहले मैं पूरी तैयारी कर चुकी थी। दर्शकों को मेरा काम पसंद आया और निर्माताओं को लगा कि मैं कुछ अच्छा कर सकती हूं। किसी का भरोसा जीतना बहुत मुश्किल होता है। जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया है, मैं कोशिश करूंगी कि उनके भरोसे पर हमेशा खरी उतरूं। यही है मेरी सफलता का राज।

कोई खास किरदार करना चाहती हैं?
अभी तो हमारी शुरुआत हुई है। बहुत सारे ऐसे किरदार हैं जिन्हें मैं करना चाहती हूं लेकिन समय से पहले नहीं। जब समय आएगा तब शायद मैं खुद उस किरदार में नजर आ जाऊंगी। आगे की क्या प्लानिंग है? अभी तो फिलहाल कुछ नहीं सोचा है। मेरा मानना है कि इंसान को अपने आने वाले समय के लिए कुछ सोचना चाहिए। लेकिन मेरे पास अभी वक्त नहीं है कि आगे के बारे में प्लानिंग कर सकूं।

प्रतिभा है तो सबकुछ है मोनिका सिंह बत्रा

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

11 + 11 =