भोजपुरी सिनेमा के तीसरे दौर के स्वर्णिम काल में जहाँ नित नई भोजपुरी फिल्मों का निर्माण व प्रदर्शन होता रहता है, वहीं कुछ नयी प्रतिभाओं का पदार्पण भी होता है। इसी कड़ी में भोजपुरी सिनेजगत की हलचल बनने एक नयी अदाकारा रजनी राव का पदार्पण हो रहा है।

मध्य प्रदेश के सहडोल, भोपाल में फैशन शोज में अपनी अदा से बरबस ही सभी का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहीं प्रतिभशाली अदाकारा रजनी राव मन में उमंग लिये और ऊँची उड़ान का ख्वाब सजोये मुंबई माया नगरी में पदार्पण की हैं। मुंबई के किशोर नमित कपूर एक्टिंग स्टूडियो से अभिनय की बारीकियाँ सीखने, सरोज खान डान्स अकादमी से नृत्य कला में निपुण होने के साथ ही साथ अभिनय व नृत्य की भाव भंगिमा दक्ष होने के थियेटर से जुड़कर कई सोशल एवं म्यूजिकल ड्रामा का मंचन किया है। चंचल, हँसमुख स्वाभाव, मिलनसार व्यक्तित्व स्वामिनी रजनी राव भोजपुरी सिनेमा में अपना मुकाम बनाना चाहती हैं। साथ ही इनकी ख्वाहिश गरीब व बेसहारा बच्चों के लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं। आगे चलकर सोशल वर्क में अपना ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहती हैं।

विदित हो कि रजनी को भोजपुरी सिनेमा और भाषा से बहुत गहरा लगाव है। भले ही इनकी जन्मभूमि मध्य प्रदेश है फिर भी ये भोजपुरी से ही जुडी हुई हैं। चूँकि इनका ननिहाल उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिला में है और इनके बहुत रिश्तेदार लखनऊ में रहते हैं। इनका आना जाना भी लगा रहता है और घर में उनकी मम्मी अक्सर घर में भोजपुरी ही बोलती हैं। रजनी अपनी मम्मी से बहुत प्रभावित हैं और यही वजह है कि वे अपने फ़िल्मी कॅरियर की शुरुआत भोजपुरी सिनेमा से ही कर रही हैं। शीघ्र ही वे कई फिल्मों की शूटिंग करने वाली हैं। सूत्रों से पता चला है कि आगामी नूतन वर्ष के आरम्भ में एक बड़े सुपरस्टार के साथ बतौर हीरोइन शूटिंग करने वाली हैं। हम सभी रजनी का भोजपुरी सिनेजगत में तहेदिल से स्वागत करते हैं और साथ ही उनके कामयाबी की दुआ करते हैं।

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − two =