सिल्वर स्क्रीन पर हुड़दंग मचाई ‘दंबग मोरा बालमा’

0
214

होशियार हो जा जो भाई सब जन, “दंबग मोरा बालमा” अब त कुर्सी टूटी, लाठी चली, सिनेमा के पर्दा में से हीरो निकली भईया काहे से कि ऐकरा के नाम “दबंग मोरा बालमा” बा ओह! सच्चाई भी यही है विज्ञापन और छोटे पर्दे की दुनिया के खिलाड़ी प्रतिभावान युवा फिल्म निर्देशक अवनि अग्रवाल द्वारा निर्देशित फिल्म “दबंग मोरा बालमा” का प्रदर्शन विज्ञापन फिल्म के द्वारा बिहार और उत्तर प्रदेश में हो चुका है। भोजपुरी भाषा में बनी यह फिल्म एक ऐसे कैनवास पर ब्रश किया गया है जिसमें सभी रंग डाले गये हैं, कोई भी ऐसा रंग नहीं है जो “दबंग मोरा बालमा” में न हो, संगीत निर्देशक गणेश पांडेय ने काफी बढिया संगीत दिया है, उदित नारायण, विनोद राठौर, कल्पना, जावेद अली, राजा हसन, इंदू सोनाली, मोहम्मद सलामत, आबिद खुश्बू जैन जैसे कलाकारों ने अपनी आवाजे इस फिल्म के गीतों के लिए दिया है। जो अभी से हिट है। संगीतकार ने भारतीय खासकार उत्तर प्रदेश और बिहार की पृष्ठ भूमि के मद्दे नज़र सभी गीतों को संगीत से सजाया है।

अमृत क्रियेशन के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता जयेश पटेल हैं। कैमरा मैन करीम खत्री है जिन्होंने अपने कैमरे में फिल्म के सभी दृश्यों को बखूबी से कैद किया है। गीत पवन मिश्रा, धनंजय भट्ट, राना सिंह ने लिखी है। नृत्य मयंक -अशोक का है, फाईट शकील शेख का है तथा पूरी फिल्म का सम्पादन-संकलन मनिल राय ने किया है।

दबंग मोरा बालमा” नाम से ही प्रतीत होता है कि यह फिल्म किस पृष्ठभूमि पर बनी होगी तथा हीरो की दबंगई दिखाने के लिए निर्देशक को कितने पापड़ बेलने पड़े होंगे। फिल्म में प्रमुख रूप से कलाकारों में विराज भट्ट, परी, अजय दीक्षित, मोनालिसा, गणेश पंडित, नीलिमा, गोपाल राय, वैभव राय, मधुर, नीलम सिंह, सुरेन्द्र पाल, शशि भूषण, सीमा सिंह इत्यादि के नाम प्रमुख हैं।

फिल्म में सीमा सिंह का आईटम नम्बर काफी चर्चा में है तथा लोगों को पसंद आ रहा है, फिल्म के सभी प्रमुख कलाकारों ने अपनी अदाकारी से अपने हर पर्दे पर बड़ी बखुबी के साथ पेश किया है, विराज भट्ट के साथ अजय दीक्षित ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया वही विराज भट्ट जैसे अनुभवी कलाकार ने भी फिल्म निर्देशक अवनि अग्रवाल का भरपूर साथ और सहयोग दिया है। पर्दे पर सभी कलाकारों की कमेस्ट्री देखते ही बनती है। वैसे भी युवा निर्देशक अवनि अग्रवाल एक बेहतरीन कथा-पटकथा लेखक हैं ही, उनकी रचनात्मक इस बात से भी साबित होता है कि कम शब्दों का कम समय में लोगों को अपनी बात समझाने-बताने में माहिर हैं यदि उनकी पृष्टभूमि पर नज़र डाला जाये तो इससे पहले भी इतने बड़े कैनवास पर “सजन परदेशिया” नामक भोजपुरी फिल्म दे चुके हैं, जिसका बड़ा ही सकारात्मक परिणाम सामने आया था।

फिल्में वो हो तथा ऐसी फिल्मों की कहानी गढ़ी जाये तो सच में समाज को कुछ देने के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े यही मूल मंत्र होता है किसी भी एक अच्छी फिल्म के लिए और यही उपरोक्त बाते युवा निर्देशक अवनि अग्रवाल पर फिट बैठती है, क्योंकि उनकी पहली फिल्म यही दर्शाती है ‘सजन परदेशिया’ भी एक ऐसी फिल्म थी जिसके सामाजिक कुरूतियों पर कड़ा प्रहार किया गया था। और अब उसी निर्देशक की फिल्म ‘दबंग मोरा बालमा’ पर्दे पर रिलीज होने जा रही है, जिसमें सभी सप्तरंगी घटनाओं का सीन-दर-सीन फिल्माया गया है, यकीनन जिसे हमारे भोजपुरी सिने दर्शकों हाथो-हाथ लंेगे। अभी
पिछले दिनों ही अवनि अग्रवाल उनकी इसी प्रतिभा के कारण ‘आप की आवाज़ प्रेम मीडिया की अवार्ड 2013’ से सम्मानित किया गया था।

बहरहाल ‘दबंग मोरा बालमा’ के गाने इन दिनों इन्टरनेट की साईटों पर है और न. 1 की पोसिशन अख्तियार कर रखी है।फिल्म के निर्माता जयेश पटेल की यह बहुआयामी फिल्म जल्द की बॉक्स ऑफिस पर अपनी दबंगई सिद्ध कर दी है। इसे बिहार में विज़सन फिल्म द्वारा रिलीज किया गया है, जिसके कार्यकारी निर्माता अरूण सिंह है।

बहरहाल मेरी ढेर सारी शुभ कामनाये हैं पूरी फिल्म की टीम को खासतौर पर अवनि अग्रवाल को जिन्होंने बड़ी मेहनत और लगन के साथ पूरी फिल्म को अपने रंग में रंगा हैं। सिल्वर स्क्रीन पर ‘दबंग मोरा बालमा’ ने मचा दी है, क्योंकि इस फिल्म में भोजपुरिया मसाले के साथ-साथ जो़रदार तड़का भी मारा गया है।
यकीनन ‘दबंग मोरा बालमा’ 20/20 की पारी में सुपरहिट की ट्रॉफी दर्शकों से छिनकर ले जायेगी।

पुनः ढेर सारी शुभ कामनाओं के साथ 27 सितम्बर को यह फिल्म बिहार में 35 सिनेमा घरों में प्रदर्शित की गई।

सिल्वर स्क्रीन पर हुड़दंग मचाई ‘दंबग मोरा बालमा’

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 1 =