दर्शको को समझना जरूरी – भूपेंद्र विजय सिंह

0
226

भोजपुरी फ़िल्म जगत में इनदिनों युवा निर्माताओ की तूती बोल रही है । इन्ही युवा निर्माताओ में से एक हैं भूपेंद्र विजय सिंह जिन्होंने इस कतार में अपनी अलग पहचान बनाई है । उनकी कंपनी राजपूत फ़िल्म फैक्ट्री के बैनर तले बनी जिद्दी आशिक जहा सुपर हिट रही वहीँ इस साल ईद पर रिलीज हुई उनकी फ़िल्म ग़दर ने सफलता का इतिहास रचा । अब वे लेकर आ रहे हैं जय श्रीराम नाम की भोजपुरी फ़िल्म । अपने अनोखे टाइटल के कारण दर्शको में कौतुहल का विषय बनी इस फ़िल्म को लेकर सोशल मीडिया पर भोजपुरी फिल्मो के दीवानो द्वारा तरह तरह की अटकलें लगाईं जा रही है । इन्ही सारे मुद्दों और आगामी योजना पर भूपेंद्र विजय सिंह से विस्तृत बातचीत हुई । प्रस्तुत हैं कुछ अंश –

एक मेगा हिट के बाद दर्शको की अपेक्षा बढ़ जाती है । उस अपेक्षा को किस तरह पूरा करेंगे आप?
हां आपकी इस बात से सहमत हूँ , ग़दर इस साल की मेगा हिट फ़िल्म रही है । दर्शको ने उस फ़िल्म को काफी सराहा है इसिलिये हमारे सामने बड़ी चुनौती है । हमारे निर्देशक रमाकांत प्रसाद के साथ हमने इस चुनौती को एक मिशन का रूप दिया है । राजपूत फ़िल्म फैक्ट्री ने अपनी हर फ़िल्म दर्शको के मूड को ध्यान में रखकर बनाया है । जय श्रीराम के लेखन में काफी समय लगा क्योंकि हर दृश्य पर सबने चर्चा की फिर उसे फाइनल रूप दिया गया । हर छोटी छोटी बातों पर बारीकी से ध्यान दिया है क्योंकि दर्शको को समझना जरूरी है ।

जय श्रीराम नाम से धार्मिक फ़िल्म है लेकिन पोस्टर ने दर्शको को कन्फ्यूज़ कर दिया है?
जय श्रीराम आज की फ़िल्म है किस जोनर की है इस पर अभी कुछ भी कहना दर्शको के साथ चीटिंग होगी लेकिन इतना जरूर कहूँगा की जय श्रीराम एक परिपूर्ण फ़िल्म है जिसमे दर्शको को उसकी पसंद का सब कुछ मिलेगा । फ़िल्म के हीरो विक्रांत का यह रूप आज तक किसी रूप में नहीं दिखा है । विक्रांत ने काफी तैयारी की है इस फ़िल्म के लिए । फ़िल्म के सारे किरदार हमने तय कर रखे हैं और सबको उनके किरदार के हर पहलू से वाकिफ करा दिया गया है ताकि खुद को उसमे आत्मसात कर लें । हमारा मानना है तैयारी अच्छी होगी तो काम भी अच्छा और जल्दी होगा ।

फ़िल्म की अभिनेत्री मोनालिसा के बिग बॉस में जाने का कितना फायदा होगा फ़िल्म को?
निसंदेह फायदा होगा क्योंकि बिगबॉस से हमारे सभी भोजपुरी कलाकारों को फायदा हुआ है । वैसे जब हमने उन्हें अनुबंध किया था तब उनके बिग बॉस में जाने की बाते चल रही थी । मोनालिसा एक अच्छी अभिनेत्री है । उनकी खूद की बड़ी फैन फॉलोइंग है । बिग बॉस में जाने से उसमे बढ़ोतरी होगी ।

सुना है आप सेट पर दबंगई से पेश आते हैं?
दबंगई नहीं कह सकते । मैं काम के समय प्रोफेशनल हूँ और मेरा मानना है सारे निर्माताओं को प्रोफेशनल होना ही चाहिए । काम के समय सिर्फ काम ही होना चाहिये । इसे दबंगई नहीं अनुशासन कहते हैं । जो लोग मुझे नज़दीक से जानते हैं उन्हें पता है की मैं काम में कोई कोताही नहीं बरतता और ना ही लोगो से इसकी अपेक्षा होती है । वैसे अगर इंजन शक्तिशाली ना हो तो डब्बो को खींचना मुश्किल हो जाता है ।

राजपूत फ़िल्म फैक्ट्री की आगामी योजना क्या है?
फिलहाल तो सारा ध्यान जय श्रीराम पर है पर कई स्क्रिप्ट फाइनल है जिस पर काम भी चल रहा है लेकिन उसमे रफ़्तार जय श्रीराम के निर्माण के बाद आएगी । लगातार अच्छी फ़िल्म बनाना हमारा लक्ष्य है क्योंकि फैक्ट्री में अगर उत्पादन ना हो तो फैक्ट्री का कोई मतलब नहीं रहता है । समय समय पर इसका खुलासा होता रहेगा ।

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + seventeen =