भोजपुरी फिल्म निर्देशक टाइगर योगेन्द्र यादव की फिल्म भाई की शूटिंग शुरू होने वाली है

भोजपुरी फिल्म निर्देशक टाइगर योगेन्द्र यादव
भोजपुरी फिल्म निर्देशक टाइगर योगेन्द्र यादव

भोजपुरी फिल्म निर्देशक टाइगर योगेन्द्र यादव एक के बाद एक फिल्मों के निर्देशन में व्यस्त होने के साथ ही साथ अभिनय में भी सक्रिय हैं। जी हाँ, रंगमंच के मझे हुए कलाकार होने के नाते निर्देशन के साथ साथ वे कभी कभार अभिनय में भी जोर आजमाईश कर लेते हैं और कुशल अभिनय का असर छोड़ जाते हैं।

भोजपुरी फिल्म निर्देशक टाइगर योगेन्द्र यादव
भोजपुरी फिल्म निर्देशक टाइगर योगेन्द्र यादव

पिछले साल 8 दिसंबर 2017 को आल ओवर इंडिया प्रदर्शित हो चुकी हिंदी फिल्म प्यार से बोलो देवा का कुशल निर्देशन करने के साथ-साथ मुख्य खलनायक की भूमिका भी निभाये थे।

उनके निर्देशन में फिल्म पंजाबी दुल्ला बैल्ली शीघ्र ही रिलीज होने वाली है। उसके बाद अवधी भोजपुरी फिल्म अत्याचार आगामी दिसंबर माह में प्रदर्शित की जाने वाली है। जबकि नवंबर माह में भोजपुरी फिल्म भाई की शूटिंग शुरू होने वाली है, जिसका भव्य मुहूर्त करके पहला पोस्टर हाल में लांच किया गया है।

फिल्म भाई के मुख्य कलाकार

इस फिल्म में मुख्य कलाकार बबलू आर्या, इन्द्रसेन यादव, उमेश सिंह, बालेश्वर सिंह, अनिल यादव, ग्लोरी मोहन्ता, राज सिंह, अक्षय यादव, रवि ठाकुर, संतोष यादव, बाला साहब, प्रेम दूबे, दीपेन्द्र आदि हैं।

भोजपुरी फिल्म निर्देशक टाइगर योगेन्द्र यादव उत्तर प्रदेश के जिला गोरखपुर से हैं। उन्होंने एम. कॉम पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की है। इसके पहले थिएटर में भी काम किये हैं, जो उनके लिए एक बेहतरीन अनुभव है। वे अपने जिला गोरखपुर के लिए क्रिकेट भी खेला करते थे। उन्होंने अपने डी ए वी इंटर कॉलेज गोरखपुर को भी कई मैच जिताई है और फिर मारवाड़ बिजनेस डिग्री कॉलेज, गोरखपुर, जहाँ से बी कॉम ग्रेजुएशन पढ़ाई पूरी की। उसके बाद उन्होंने डॉ राममनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी, फैजाबाद, उत्तर प्रदेश से एम कॉम पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। सेंट एंड्रू डिग्री कॉलेज, गोरखपुर से एलएलबी (वकालत) की पढ़ाई कर रहे हैं टाईगर योगेंद्र यादव।

ये भी पढ़ें: भोजपुरी फिल्म कहर का प्रदर्शन 21 सितम्बर से बिहार और झारखण्ड में

फिल्म जगत में अपनी अलग पहचान बनाने वाले टाईगर यादव लगातार फिल्में कर रहे हैं। उनका कहना है कि मेरे माता पिता जी, मेरे बड़े पिता जी, मेरे गुरुजनों, मेरे दोस्तों और सभी देशवासियों के आशीर्वाद से मैं अपने काम में पूरी ईमानदारी से मेहनत कर रहा हूँ। आज मैं जो भी हूँ और जो भी बनूँगा, वह आप सभी की कृपा और दुआ से संभव है। आप सभी का आशीर्वाद और प्यार की जरूरत आज भी है और हमेशा रहेगा। मेरा यही निवेदन है कि सदैव आप सब अपना आशीर्वाद और प्यार बनाये रखिये।

अभी हाल ही में टाईगर यादव ने बतौर लेखक निर्देशक भोजपुरी फिल्म अत्याचार की शूटिंग गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया के कई रमणीय स्थलों पर पूरी की है। जिसमें केंद्रीय भूमिका में बबलू आर्या हैं और मुख्य खलनायक टाईगर यादव ही हैं।

Leave a Reply