बड़ी हुई है भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री, मगर अभी और सुधार की जरूरत : भोजपुरी खलनायक गिरिश शर्मा

Bhojpuri villain Girish Sharma
Bhojpuri villain Girish Sharma

भोजपुरी खलनायक गिरिश शर्मा ने कहा कि भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री आज कम समय में काफी बड़ी हो गई है। फिल्‍में बड़ी संख्‍या में आने लगी हैं। लाखों लोग इससे जुड़ चुके हैं। इसकी शूटिंग देश – विदेश में हो रही है। तकनीकी स्‍तर पर भी यह इंडस्‍ट्री समृद्ध हुआ है। बावजूद इसके अभी भी कई ऐसी चीजें हैं, जिनपर काम करने की जरूरत है। बता दें कि गिरिश शर्मा ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत 1993 में की थी। तब से अब तक वे 50 से भी ज्‍यादा भोजपुरी फिल्‍में बतौर खलनायक कर चुके हैं। इसके अलावा वे हिंदी पर्दे और टेलीवीजन स्‍क्रीन पर नजर आ चुके हैं। इन दिनों ये निर्देशक रतन राहा की भोजपुरी फिल्‍म कर्म युग और सिंदूर की सौगंध लेकर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: खेसारीलाल यादव अभिनीत भोजपुरी फिल्‍म डमरू जल्‍द होगी रिलीज

उन्‍होंने कहा कि भोजपुरी सिनेमा का स्‍तर काफी सुधरा है और यहां लगातार प्रतिभाशाली लोग आ रहे हैं। इस वजह से फिल्‍मों का मिजाज भी बदला है और अभी भी कमियों हैं। जिसे दूर कर के ही हम भोजपुरी सिनेमा को भी मल्‍टीप्‍लेक्‍स कल्‍चर की ओर ले जा सकते हैं। इन कमियों में अश्‍लीलता एक बड़ी समस्‍या रही है, जिसका मैं खुद भी विरोधी रहा हूं। इससे महिला दर्शक भोजपुरी से दूर हुई हैं। प्रमोशन जैसे कार्यक्रम के दौरान में जब लोगों से मिलता हूं, तब भोजपुरी‍ फिल्‍मों के द्वि-अर्थी संवादों को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि द्वि-अर्थी संवादों से परहेज कर ही हम इसे और आगे बढ़ा सकते हैं।

बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय से परफॉर्मिंग आर्ट्स में एमए करने वाले बिहार के बिहटा सहर के गिरिश शर्मा ने आगे कहा कि फिल्‍म निर्माताओं की वजह से विवश होकर कई बार काम करना पड़ता है। मगर मैं कई बार द्वि-अर्थी शब्‍दों को बदलने की कोशिश करता रहा हूं। उन्‍होंने ये भी कहा कि अगर भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता अपनी प्राइज थोड़ा कम कर दें, तो निर्माताओं के लिए फिल्‍म में कुछ और करने का स्‍कोप होगा। यह भोजुपरी सिनेमा के हित में होगा। इससे उन्‍हें अच्‍छी रिकवरी होगी और व्‍यापार भी बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: काजल यादव ने साइन किया निरहुआ एंटरटेंमेंट की अगली भोजपुरी फिल्‍म बॉर्डर

भोजपुरी खलनायक गिरिश शर्मा ने अपने अपकमिंग प्रोजेक्‍टस को लेकर कहा कि अभी हाल ही में उन्‍होंने निर्माता राजेश कुमार की चार फिल्‍में लाल, बहिन, दहेज बिन पिया और दहेज दानव साइन किया है, जिसमें वे मुख्‍य खलनायक होंगे। इसके अलावा वे एक हिंदी फिल्‍म हंसा एक संयोग में भी नजर आयेंगे।

ये भी पढ़ें: भोजपुरी फिल्‍म नागदेव की भव्‍यता होगी अद्भुत

इससे पहले वे अमिताभ बच्‍चन, असरानी, यशपाल शर्मा, रवि किशन, दिनेशलाल यादव निरहुआ, खेसारीलाल यादव, अरविंद अकेला कल्‍लू आदि के साथ स्‍क्रीन शेयर कर चुके हैं। तो वे टीवी पर कहानी घर – घर की, ओम नम: शिवाय, जय हनुमान, जुग जुग जिया बिटिया रानी, कन्‍यादान जैसे धारावाहिकों में भी नजर आ चुके हैं।

Bhojpuri film industry has grown up, but still needs improvement said Bhojpuri villain Girish Sharma.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − 1 =