एक कलाकार के जीवन की कहानी है भोजपुरी फिल्‍म मिल गईल चंदनिया

इरा फिल्‍म्‍स के बैनर तले बन रही भोजपुरी फिल्‍म मिल गईल चंदनिया एक ऐसे कलाकार की कहानी है, जो कला के रूह को प‍‍हचानती है। उसी को जीती है। ऐसा कहना है भोजपुरी फिल्‍म मिल गईल चंदनिया के लेखक – डायरेक्‍टर संतोष जैन का। वे कहते हैं कि हमने इस फिल्‍म के जरिये बाजार से प्रभावित एक गरीब और सच्‍चे कलाकार के मर्म को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्‍होंने कहानी उम्‍दा बताते हुए कहा कि फिल्‍म पूरी तैयार है और अब यह जल्‍द ही रिलीज की जायेगी। फिल्‍म में हिंदी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ने वाले अनुभवी अभिनेता रजा मुराद भी मुख्‍य आकर्षण हैं।

भोजपुरी फिल्‍म मिल गईल चंदनिया के डायरेक्‍टर संतोष जैन मुख्‍य रूप से रायपुर से आते हैं और यह उनकी पहली भोजपुरी फिल्‍म है। उन्‍हें भोजपुरी भाषा काफी पसंद है, इसलिए उन्‍होंने भोजपुरी फिल्‍म निर्माण के क्षेत्र में रूख कर लिया। वे कहते हैं कि भोजपुरी काफी मिठी भाषा है। एक बार सुनकर मन प्रफुल्लित हो जाता है और इसके दर्शक वर्ग सिर्फ यूपी बिहार में नहीं, बल्कि विदेशों में भी है। इसलिए मैंने अपनी पहली ‘मिल गईल चंदनिया’ लेकर तैयार हूं। उम्‍मीद करता हूं लोगों को ये पसंद भी आयेगी। गाने भी फिल्‍म के कर्ण प्रिय हैं।

प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने बताया कि फिल्‍म ‘मिल गईल चंदनिया’ के एसोसिएट डायरेक्‍टर प्रभाकर बर्मन, चीफ एसिसटेंट डायरेक्‍टर अरूण यादव और टेकनिकल हेड अमित जैन हैं। जबकि डीओपी प्रकाश राठौड़, दीपक बवानकार, योगेंद्र जोशी, लिरिक्‍स शमशीर शिवानी, संतोष जैन, प्रभाकर बर्मन, जनार्दन कुमार और कोरियोग्राफी निशांत उपाध्‍याय, चंदन दीप, विलास राउत ने किया है।

म्‍यूजिक सुनील सोनी का है और गाया है सुनील सोनी, अनुराग शर्मा, ज्ञानिता, सीमा राउत ने। फिल्‍म की एडिटिंग सतीश देवांगान ने की है।
फ़िल्म में लोक कला के छेत्र में काम करने वालो को किन विसम परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है,और आम लोगो के मनोरंजन करने के लिए किन बातो से समझौता करना पड़ता है इन्ही घटनाओ का ताना बाना है पारिवारिक मनोरंजक फ़िल्म ”मिल गईली चंदनिया” में,

भोजपुरी फिल्‍म मिल गईल चंदनिया के मुख्य कलाकार

इसके मुख्य भूमिका में भोजपुरी फिल्मो की ग्लोरी मोहन्ता नयी भूमिका में है और रज़ा मुराद मेहमान कलाकार के रूप में है, इशके अलावा फिल्म के मुख्य कलाकार है कौसल उपाध्याय, आकाश सोनी, हेमलाल कौसल, सोभिता श्रीवास्तव, चांदनी पारेख, प्रिय शर्मा,समसिर शिबानी है गौर तलाब है एरा फिल्म पिछले 25 सालो से फ़िल्म निर्माण में सक्रीय है।

Bhojpuri film Mil Gail Chandania is about life of an artist.

Leave a Reply