कोर्ट मैरेज को बढ़ावा देती है भोजपुरी फिल्‍म करब बियाह कचहरी में : योगेश तिवारी

bhojpuri film Karab Biyah Kachahri Me aditya mohan
bhojpuri film Karab Biyah Kachahri Me aditya mohan

बिहार इन दिनों सामाजिक बदलाव के दौर से गुजर रहा है, जिसके तहत अभी हाल ही में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेज और बाल विवाह के खिलाफ एक मुहीम शुरू किया। मेरा मानना है कि अगर समाज में हम कोर्ट मैरेज को बढ़ावा दें तो दहेज प्रथा और बाल विवाह पर लगाम लग सकता है। भोजपुरी फिल्‍म करब बियाह कचहरी में में कुछ इसी थीम पर है, जो कोर्ट मैरेज को प्रमोट करते नजर आयेगी। ये कहना है भोजपुरी फिल्‍म करब बियाह कचहरी में के निर्माता योगेश तिवारी का, जिन्‍होंने फिल्‍म की शूटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत की।

उन्‍होंने कहा कि अगर विवाह कोर्ट में हो तो लोगों में कानून का डर होगा और वे दहेज और बाल विवाह जैसी कुप्रथाओं को समाज से दूर करने में मदद मिलेगा। ऐसे में सिनेमा की भी जिम्‍मेवारी बनती है कि समाज के हित में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। योगश तिवारी ने फिल्‍म के बारे में कहा कि कहानी इस फिल्‍म की वाकई कमाल की है, जो मनोरंजन के साथ – साथ लोगों को एक मुहीम से भी जोड़ेगी। फिल्‍म की शूटिंग भी शुरू हो गई। उम्‍मीद है दर्शकों को फिल्‍म पसंद आयेगी।

धरमशीला प्रोडक्‍शंस प्रस्‍तुत भोजपुरी फिल्‍म करब बियाह कचहरी में फिल्‍म के निर्देशक ब्रज भूषण ने कहा कि फिल्‍म कामल की है और इसके शूटिंग की शुरूआत हो चुकी है। भले फिल्‍म में नए लोग हैं, मगर सभी फिल्‍म में इंवॉलव हैं। मेरा ऐसा प्रयास भी रहा है। उन्‍होंने कहा कि ‘करब बियाह कचहरी में’ एक अलग मिजाज की फिल्‍म है, जो लोगों को काफी पसंद भी आने वाली है।

वहीं, फिल्‍म के अभिनेता आदित्‍य मोहन और अभिनेत्री श्‍वेता ओझा ने भी फिल्‍म के बहाने शादी कचहरी में करने की बात कही और लोगों से भी इसके लिए अपील की। उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म की कहानी काफी खूबसूरत है और हमें इसमें काम करने में मजा आ रहा है। इस फिल्‍में के गाने भी काफी अच्‍छे हैं, जो एस एस कुमार ने दिया है। बता दें कि इस फिल्‍म के प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं।

भोजपुरी फिल्‍म करब बियाह कचहरी में के मुख्य कलाकार

फिल्‍म में आदित्‍य मोहन और श्‍वेता ओझा के अलावा नीलम, अंशु द्विवेदी, दिलीप सिन्‍हा, मोह‍न मतवाला, मुकेश चंद्रा और सीमा मुख्‍य भूमिका में नजर आयेंगे।

फ़िल्म के प्रोडक्शन मैनेजर विजय प्रसाद हैं। डीओपी त्रिलोकी चौधरी का है।

Bhojpuri movie Karab Biyah Kachahri Me promotes court Marriage.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + 16 =