खेसारीलाल यादव अभिनीत भोजपुरी फिल्म डमरू 4 अप्रैल को होगी रिलीज़

damru bhojpuri movie
damru bhojpuri movie

भोजपुरी फिल्‍म डमरू का रिलीज डेट आज आउट कर दिया गया है। फिल्‍म ‘डमरू’ 6 अप्रैल से देशभर के सिनेमाघरों में भोजपुरी संस्‍कृति और मिट्टी की सुंगध लेकर आ रही है, जो भोजपुरी सिनेमा में जान फूंकने का भी काम करेगी। एक अलग ही तर‍ह के कंसेप्‍ट पर बनी भोजपुरी फिल्‍म डमरू’ की गूंज भोजपुरी सिने प्रेमियों को गुदगुदायेगी, हंसायेगी और मनोरंजन के हर पहलुओं से रूबरू करायेगी। इस फिल्‍म का निर्माण में काफी भव्‍य तरीके से किया गया है। इसके निर्देशक रजनीश मिश्रा हैं, जो पहले भी भोजपुरी सिनेमा में लीक से हट कर फिल्‍में बना चुके हैं।

रजनीश मिश्रा ने भोजपुरी फिल्‍म मेंहदी लगा के रखना और मैं सेहरा बांध के आउंगा के जरिये भोजपुरी सिनेमा की नई पहचान गढ़ने की कोशिश की, जिसमें वे काफी हद तक सफल भी हुए। भोजपुरी मूवी डमरू उसी सीरीज की एक फिल्‍म है, जो भोजपुरी सभ्‍यता, संस्‍कृति और समाज की आत्‍मा के करीब है। वहीं, फिल्‍म ‘मेंहदी लगा के रखना’ में पिता की भूमिका में नजर आने वाले इंडस्‍ट्री के वरसटाइल एक्‍टर अवधेश मिश्रा इस बार भोजपुरी फिल्‍म डमरू में भगवान शिव की भूमिका में होंगे।

हाल ही में वीनस म्‍यूजिक द्वारा जारी भोजपुरी मूवी डमरू के ट्रेलर में अवधेश मिश्रा तांडव करते नजर आये, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा है। अमूमन वे भोजपुरी स्‍क्रीन पर निगेटिव रोल में नजर आते हैं। मगर रजनीश मिश्रा ने रिस्‍क लेकर अवधेश मिश्रा अपनी तीनों फिल्‍मों में पॉजेटिव रोल में कास्ट किया, जिसमें हंड्रेड परसेंट सफल रहे हैं। इसके अलावा भोजपुरिया सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव भी भोजपुरी फिल्‍म डमरू में अपनी छवि के विपरीत अभिनय कौशल का प्रदर्शन करेंगे। जबकि पंजाब के लहलहाते सरसों की सुगंधित हवा अब भोजपुरी की अमराइयों में लहलहायेगी। इस दिलकश हवा का नाम है याशिका कपूर है, जो खेसारीलाल यादव के अपोजिट हैं। और यह उनकी डेब्‍यू फिल्‍म है।

भोजपुरी मूवी डमरू के निर्माता प्रदीप कुमार शर्मा हैं, जो खुद भी भोजपुरिया माटी से आते हैं और उनकी सोच भोजपुरी सिनेमा के स्‍तर को उपर उठाना है। इसी सोच के तहत वे भोजपुरिया संस्‍कार, भाषा और मर्यादा के मर्म दुनिया के सामने रखने का प्रयास करते रहते हैं। उनकी इसी सोच की उपज है भोजपुरी फिल्‍म डमरू। इस फिल्‍म ने रिलीज से पहले ही लोकप्रियता के कई कीर्तिमान स्‍थापित किये, जिस वजह दर्शकों के अलावा पूरी भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को इस फिल्‍म का इंतजार है। भोजपुरी मूवी डमरू के बारे में यह भी दावा किया गया है कि यह भोजपुरी सिनेमा पर लगने वाले अश्‍लीलता के दाग से मुक्ति दिलायेगी और भोजपुरी सिनेमा से दूर हुए भोजपुरी दर्शकों की धारणा को पवित्र करने के लिए गंगाजल का काम करेगी।

भोजपुरी फिल्‍म डमरू मुख्य कलाकार

खेसारीलाल यादव, अवधेश मिश्रा, पदम सिंह, याशिका कपूर, आनंद मोहन, देव सिंह, रोहित सिंह मटरू, सुबोध सेठ, डॉ अर्चना सिंह

भोजपुरी फिल्‍म डमरू के कुछ पोस्टरर

damru bhojpuri
damru bhojpuri
damru bhojpuri movie
damru bhojpuri movie
damru khesari lal yadav
damru khesari lal yadav
khesari lal bhojpuri damru
khesari lal bhojpuri damru
khesari lal yadav film damru
khesari lal yadav film damru

khesari lal yadav movie damru
khesari lal yadav movie damru


इहो पढ़ीं:
भोजपुरी शब्दकोश
भोजपुरी किताब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 4 =