शॉर्ट फिल्म पराई माँ के सफलता के बाद लघु फिल्म परदेसी पिया का शूटिंग संपन्न

आज कल सिनेमा का ट्रेंड धीरे धीरे बदलते हुए वेब सिरिज व लघु फिल्मों की ओर काफी तेजी से अपना पाँव पसार रहा है। इस दौड़ में क्षेत्राीय भाषाओं की फिल्म निर्माता व निर्देशक पीछे नहीं हैं।

हाल ही में भोजपुरी भाषा में एक लघु फिल्म ‘पराई माँ’ रंग पुरवैया के यूट्यूब चैनल पर रिलिज हुई है जिसे लोग बहुत अधिक पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म के मुख्य कलाकारों में मीना राय, श्वेता दाहिया व अनिरूद्ध हैं।

लघु फिल्म परदेसी पिया
लघु फिल्म परदेसी पिया

इस फिल्म के लेखक व निर्देशक संजय ऋतुराज हैं जो अब तक कई फीचर फिल्मों के साथ लघु फिल्मों के निर्माण में काफी सक्रीय हैं। पराई माँ के कहानी के बारे में उन्होने बताया कि इस फिल्म में यह दिखाने की कोशिश की हई है कि लडकियां ससुराल जाने के बाद एकल परिवार के चाह में अपने माँ एवं सासु माँ में फर्क करना शुरू कर देती हैं, जिस कारण परिवार में सम्मान खो देती हैं। जबकी वहीं लड़के अपने घर के साथ साथ ससुराल समेत तमाम रिश्तों की जिम्मेदारी निभाने की भरपूर कोशिश करते हैं ताकि सब में प्यार बनी रहे।

शॉर्ट फिल्म पराई माँ
शॉर्ट फिल्म पराई माँ

आपको बताते चलें कि संजय ऋतुराज के निर्देशन में छठ विशेष लघु फिल्म ‘परदेसी पिया’ एमभीए फिल्मस के युट्यूब चैनल पर दीपावली के करीब आ रही है जिसके मुख्य कलाकारों में अभिषेक भोजपुरिया, वीणा वादिनी चैबे एवं देवेन्द्र कुमार हैं।

परदेसी पिया लघु फिल्म का कथा एवं पटकथा अभिषेक भोजपुरिया का है तो वहीं गीत लिखा है भोजपुरी के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ० गोरख प्रसाद मस्ताना ने। जिसे अपने आवाज से सजाया है सुप्रसिद्ध लोकगायिका मनीषा श्रीवास्तव ने।

जोगीरा डॉट कॉम पऽ भोजपुरी पाठक सब खातिर उपलब्ध सामग्री

ध्यान दीं: भोजपुरी फिल्म न्यूज़ ( Bhojpuri Film News ), भोजपुरी कथा कहानी, कविता आ साहित्य पढ़े  जोगीरा के फेसबुक पेज के लाइक करीं।

Leave a Reply