मैथिली फिल्म प्रेमक बसात कमाल की फिल्‍म है निर्माता वेदांत झा

Premak basat Producer Vedant Jha
Premak basat Producer Vedant Jha

जे एम के इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी मैथिली फिल्म प्रेमक बसात जल्‍द ही रिलीज होगी। इस बारे में फिल्‍म के निर्माता वेदांत झा ने बताया कि यह मैथिली की नायब फिल्‍म होगी। इसके पोस्‍ट प्रोडक्‍शन का काम पूरा कर लिया गया है। बस कुछ औपचारिकता भर बांकी है, इसके बाद फिल्‍म को भारत, नेपाल, कतर और यूएई में रिलीज कर दिया जायेगा। उन्‍होंने बताया कि यूं तो मैथिली साहित्‍य का इतिहास बहुत धनी है। मगर फिल्म के जरिये जो अभिव्‍यक्ति होनी चाहिए थी, वो नहीं हो पाई। उसी रिक्‍त स्‍थान को फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ भरेगी।

ये भी पढ़ें: भारत, नेपाल, कतर और यूएई में जल्‍द रिलीज होगी मैथिली फिल्‍म प्रेमक बसात

वहीं, फिल्‍म के एग्‍जक्‍यूटिव प्रोड्यूसर कुणाल ठाकुर ने बताया कि ‘प्रेमक बसात’ कमाल की फिल्‍म है। फिल्‍म में लव, इमोशन, ड्रामा काफी मनोरंजक है। इस फिल्‍म में मैथिली संस्‍कार और सामज को हमने बखूबी दिखाने की कोशिश की है। इसके डॉयलोग लोगों को काफी पसंद आयेंगे। साथ ही गाने भी इतने कर्णप्रिय हैं, लोग इसे बार – बार सुनेंगे। इसमें भी मिथिला लोक गायन और नये म्‍यूजिक का समागम देखने को मिलेगा। फिल्‍म को रूपक शरर ने डायरेक्‍ट किया है, जिन्‍होंने इस फिल्‍म की पटकथा भी लिखी है। अब जब फिल्‍म रिलीज को तैयार है, ऐसे में उनका कहना है कि ‘प्रेमक बसात’ ऐसी फिल्‍म है, जो लोगों की स्‍मृतियों में दर्ज हो जायेगी।

उन्‍होंने कहा कि मिथिला में किस्‍से कहानियों की कोई कमी नहीं है। मगर आज तो उनको ऐसा कोई मंच नहीं मिला, जिससे उसे व्‍यापक तौर पर आगे बढ़ाया जा सके। आज भी मिथि‍ला की संस्‍कृति और कहानियां अपने दम पर विश्‍व विख्‍यात हैं। ऐसे में फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ दर्शकों को मिथिला की मीठास की ओर खींच ले जायेगी।

फिल्‍म के प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने बताया कि इस फिल्‍म में उन तकनीकों की भी मदद ली है, जिससे मैथली फिल्‍म इंडस्‍ट्री अब तक अछूता थी। यही वजह है कि फिल्‍म की मेकिंग भी जबरदस्‍त हुई है।

मैथिली फिल्म प्रेमक बसात के आर्ट डायरेक्‍टर प्रेमचंद हैं। म्‍यूजिक प्रवेश मल्लिक और सरोज सुमन का है, जबकि डीओपी नरेन्दर पटेल और डांस केदार सुब्बा और राजीव समर ने निर्देशित किया है। लाइन प्रोड्यूसर अजीत सिंह, एडिटर-गोविन्द दुबे और पब्लिसिटी डिज़ाइन- सौमित्र सिंह ने किया है।

मैथिली फिल्म प्रेमक बसात के मुख्य कलाकार

फिल्‍म में पियूष कर्ण, रैना बनर्जी, मोना रे, प्रज्ञा झा, राकेश त्रिपाठी, कल्पना मिश्रा, गोविन्द पाठक, राजीव झा, प्रेम नाथ झा, जितेन्दर झा, आशुतोष सागर, राजेंदर कर्ण, अनुराग कपूर, संगीत झा, एस. सी. मिश्रा, शैल झा, शरत सोनू और कुणाल ठाकुर मुख्‍य भूमिका में हैं।

Maithili film Premak basat is a good movie producer Vedant Jha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + 14 =