चुनौतीपूर्ण है मूक अभिनय – काजल यादव

kajal yadav
kajal yadav

साउथ फिल्मों से अपने अभिनय की शुरूआत करने वाली काजल यादव अपनी पहली भोजपुरी फिल्म से ही नये मापदण्ड स्थापित कर रही है, काजल की पहली भोजपुरी फिल्म ‘मोहब्बत’ की शूटिंग लखनऊ की खूबसूरत लोकेशंस पर चल रही है। फिल्म ‘मोहब्बत’ में काजल गूगी लडकी का किरदार निभा रही है, काजल कहती है मूक अभिनय करना चुनौतीपूर्ण काम था मेरे लिये यह सरल इस लिये हो गया था क्योकि मेरे पडोस में एक लडकी ऐसी रहती थी उससे मेरी दोस्ती थी, मै उससे बात करने के लिये बोलती नहीं थी, इशारों में बात करती थी, मेरी वह दोस्ती फिल्म के अभिनय में काम आई.इस अभिनय की तैयारी के लिये इस तरह की बनी कुछ देशी और विदेशी फिल्मो के कुछ अंश भी देखे थे। इस रोल को निभाने के बाद लगा कि बोल कर एक्टिग करना सरल होता है।

मुम्बई में पली-बढी काजल यादव ने 12 वी क्लास की पढाई के समय से फिल्मों में काम करना शुरू किया था। वह भारत के हर भाषा की फिल्म में काम करना चाहती है, काजल की मां माया यादव हिन्दी और भोजपुरी सिनेमा की 150 से अधिक फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी है।काजल ने अपनी मां को देखकर ही एक्टिंग करने की सोंची, फिल्मों में काम करने के लिये मां का सहारा लेने के बजाय खुद ही प्रयास किया। एक्टिंग सीखने के लिये किशोर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल में टेनिग ली।वह साफसुथरी भोजपुरी फिल्में ही करना चाहती है, डांस और गाने का शौक रखने वाली काजल को किक बाक्सिंग जैसे खेल बेहद पंसद है वह एक ऐसी फिल्म भी करना चाहती है जिसमें उसे फाइट सीन करने का मौका मिले, फिल्म ‘मोहब्बत’ की शूटिंग लखनऊ में चल रही है।

संगीतमय पारिवारिक प्रेम कहानी वाली इस फिल्म में प्रदीप पांडेय चिन्टू, काजल यादव, माया यादव, अयाज खान, अनारा गुप्ता, अनूप अरोरा, मधुरिमा तिवारी, संजय वर्मा, ब्रजेश त्रिपाठी, पूनम वाहिद, सलिल सुधाकर, कृष्णा कुमार और अवधेश मिश्रा जी जैसे प्रमुख कलाकार है.फिल्म की कहानी माया यादव ने लिखी है।स्क्रीन प्ले और डायलाैंग लालजी यादव, फिल्म के डायरेक्टर प्रेमांशू सिंह, डीपीओ प्रमोद पांडेय, आर्ट नाजिर शेख, साउंड श्रवण शर्मा, संगीत घुंघरू का है। फिल्म की प्रोडयूसर माया यादव और हरीश चंद्र कन्नौजिया और एक्जीक्यूटिंव प्रोडयूसर विनोद कुमार है। एक्टैस और प्रोडूयसर माया यादव ने कहा कि भोेजपुरी फिल्मों में इस तरह की कहानियों पर फिल्मे अब तक नहीं बनी है।हमने रियल लोकेशन पर फिल्म की शूटिंग की है, जिस दर्शक जरूर पसंद करेगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 2 =