रानी चटर्जी क्‍वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा तो चिंटू बने प्रिंस ऑफ भोजपुरी सिनेमा

रानी चटर्जी क्‍वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा
रानी चटर्जी क्‍वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा

लंबे समय से भोजपुरिया इंडस्‍ट्री में लोगों के दिलों पर राज करने वाली भोजपुरी सिनेमा की अदाकारा रानी चटर्जी को क्‍वीन ऑफ भोजपुरी का खिताब मिला है तो वहीं, भोजपुरिया सुपर स्‍टार प्रदीप पांडेय चिंटू को प्रिंस ऑफ भोजपुरी सिनेमा चुना गया है। यह अवार्ड रानी और चिंटू को भोजपुरी सिनेमा में दमदार अभिनय और भोजपुरी इंडस्‍ट्री में उनके महत्‍वपूर्ण योगदान के लिए समय न्‍यूज चैनल द्वारा मुंबई में आयोजित एक सम्‍मान समारोह में दिया गया। दोनों भोजपुरी स्‍टार को यह अवार्ड अरुण गुप्ता ने दिया।

बता दें कि भोजपुरिया क्‍वीन रानी चटर्जी को इंडस्‍ट्री में आये करीब 13 साल हो गए। इंडस्‍ट्री में आते ही भोजपुरिया दर्शकों के दिलो दिमाग में छा गयी थी रानी। उनका यह जलवा कायम आज भी है। रानी काफी मेहनती हैं और अपने दम पर बिना किसी स्पोर्ट के इंडस्‍ट्री में ये मुकाम पाया है। आज वे अपने दम पर भी फिल्‍में हिट कराने की क्षमता रखती हैं। यह क्षमता उन्‍हें दूसरी भोजपुरी के किसी दूसरी अभिनेत्री से अलग बनाती है।

रानी ने भोजपुरी फिल्‍म ससुरा बड़ा पैसावाला से अपने करियर का आगाज किया था, उसके बाद से अब तक रानी तकरीबन सौ से भी ज्‍यादा फिल्‍में कर चुकी हैं। फिल्‍म ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ वही फ़िल्म थी, जिससे भोजपुरी फ़िल्म उद्योग पुनःजीवित हुआ। तब रानी मात्र 16 साल की थी। तब से लेकर आज तक हर साल रानी ने हर चुनौतियों का डट कर सामना किया और लोगों के दिल में गहरी बसती चली गईं। अपने मेहनत और लगन से रानी आज इंडस्‍ट्री में आने वाली नई अदाकारा के लिए प्रेरणा हैं।

वहीं, बतौर बाल कलाकार भोजपुरी में इंडस्‍ट्री में आए प्रदीप पांडेय चिंटू आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपने लाजवाब एक्‍शन और अदाकारी से भोजपुरिया बॉक्‍स ऑफिस पर चिंटू ने जो मुकाम हासिल किया है, वह वाकई तारीफ के काबिल है। चिंटू ने भोजपुरी सिनेमा के कई चाइलेंजिग किरदार के जरिए लोगों के दिलों में उतरते चले गए और आज दर्शकों को उनकी फिल्‍म के इंतजार रहता है।

अभी हाल ही में चिंटू की फिल्‍म ससुराल ने भोजपुरिया बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचाया है और अभी पांचवें सप्‍ताह में भी सिनेमाघरों में पसंद किया जा रहा है। चिंटू के बारे में कहा जाता है कि वह अपने काम के प्रति समर्पित अदाकार हैं और अपने काम में बिना किसी कंप्रोमाइज के हंड्रेड परसेंट एफर्ट लगाते हैं। उनके साथी कलाकार भी उनके साथ काम करने में काफी सहज महसूस करते हैं।

यही वजह है कि आज रानी चटर्जी और प्रदीप पांडेय चिंटू भोजुपरी इंडस्‍ट्री में एक आइकॉन की तरह उभरे हैं, जिसे आज समय चैनल ने क्रमश: क्‍वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा और प्रिंस ऑफ भोजपुरी सिनेमा के अवार्ड से नवाजा है।

Leave a Reply