बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्‍सव के संबंध में समीक्षा बैठक संपन्‍न

बाबू वीर कुंवर सिंह
बाबू वीर कुंवर सिंह

13 अप्रैल 2018 : बाबू वीर कुंवर सिंह के 160 वें विजयोत्‍सव पर 23 अप्रैल से 25 अप्रैल 2018 तक जगदीशपुर, भोजपुर और पटना में आयोजित होने वाले राजकीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक आज सचिवालय स्थित कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग, बिहार के कार्यालय में संपन्‍न हुई। बैठक की अध्‍यक्षता विभाग के प्रधान सचिव श्री चैतन्‍य प्रसाद ने की। बैठक में जिला प्रशासन भोजपुर द्वारा प्रजेंटेशन के माध्‍यम से संबंधित कार्य योजना की समीक्षा की गई। साथ ही पटना में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर भी विस्‍तार से चर्चा की गई।

इस संबंध में जानकारी देते अपर सचिव श्री आनंद कुमार ने बताया कि 23 अप्रैल को पूर्वाहन 09:00 बजे श्री नीतीश कुमार, माननीय मुख्‍यमंत्री बिहार बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण और म्‍यूरल का अनावरण करेंगे। इसके बाद वे आरा के लिए प्रस्‍थान करेंगे, जहां बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्‍सव पर आयोजित विभिन्‍न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। पुन: संध्‍या 05:30 बजे माननीय मुख्‍यमंत्री पटना के गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में आयोजित सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे और 06:45 बजे बाबू वीर कुंवर सिंह पार्क में लेजर शो का शुभारंभ करेंगे। पटना में सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आगामी 24 और 25 अप्रैल को भी आयोजित किया जायेगा।

उन्‍होंने बताया कि विजयोत्‍सव के अंतिम दिन 25 अप्रैल को पटना के ज्ञान भवन में बाबू वीर कूंवर सिंह पर आयोजित राष्‍ट्रीय सेमिनार का उद्घाटन पूर्वाहन11:30 बजे करेंगे। इसके अलावा 25 अप्रैल को ही ज्ञान भवन पटना में अपराहन 02:30 बजे एक संगोष्‍ठी का आयोजन किया जायेगा। बैठक में तारानंद वियोगी, संजय कुमार सिंह, संजय सिन्‍हा आदि लोग उपस्थित रहे।

Learn Bhojpuri Language

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + 10 =