सबरंग फिल्‍म अवार्ड 2019 : 4 सितंबर को सजेगी भोजपुरिया फिल्मी सितारों की म‍हफिल

भोजपुरी फिल्‍म उद्योग का सबसे प्रतिष्ठित और लोकप्रिय अवार्ड समारोह ‘सबरंग फिल्‍म अवार्ड 2019’ का आयोजन 4 सितंबर को मुंबई होगा, जिसमें भोजपुरी और हिंदी फिल्मी सितारों की यादगार महफिल सजेगी। सबरंग फिल्‍म अवार्ड 2019 इस बार बेहद खास और नायाब होने वाला है, जिसमें फिल्‍मी सितारे अपना जलवा बिखेरते नजर आयेंगे। साथ ही साल की बेहतरीन फिल्‍मों के साथ – साथ कलाकारों को भी विभिन्‍न कैटगरी में सम्‍मानित किया जायेगा।

सबरंग फिल्‍म अवार्ड 2019
सबरंग फिल्‍म अवार्ड 2019

इस बार भी सबरंग फिल्‍म अवार्ड 2019 में हिस्सा लेने कई अंतर्राष्ट्रीय कलाकार आ रहे हैं। भोजपुरी के सबसे विश्वसनीय अवॉर्ड ‘सबरंग फिल्म अवार्ड’ ‌मे फेयर अवार्ड चुनाव के लिए पहली पब्लिक की पसंद को भी शामिल किया गया और मोस्ट पॉपुलर अवार्ड्स के लिए वोटिंग का सहारा लिया जा रहा है।

भोजपुरी की एक अपनी पहचान है, जिसके बारे में ‘सबरंग’ के आयोजक कुलदीप श्रीवास्तव का कहना है कि इस बार का आयोजन कुछ विशेष है। निश्चित ही सबरंग एक ऐसा आयोजन है, जहाँ एक ही मंच पर सिनेमा, साहित्य, संस्कृति और समाज का फ्यूज़न देखने को मिलेगा। यहाँ कभी चर्चा के द्वारा आपको भिखारी ठाकुर जीवंत लगेंगे तो कभी पहली भोजपुरी फ़िल्म ‘गंगा मइया तोहके पियरी चढ़ाइबो’ की सुगंध अनुभव होगा। कभी छठ, कहँरवा, जँतसार सुनाई देगा तो कभी कबीर-रैदास भी सुनाई देंगे।

‘सबरंग’ के इस मंच पर लोरी, सोहर और पचरा का स्वर लहरेगा तो कभी पाटन देवी, थावें वाली माता की प्रार्थना की जायेगी। राजनैतिक चर्चा, सामाजिक सरोकारों पर चर्चा के साथ ही मानवीय मूल्यों के अवमूल्यन पर भी विचार किया जाएगा। इन सबके बीच फिल्मों को तो छोड़ा ही नहीं जा सकता है।

यहाँ धमाकेदार नृत्य होगा तो कोकिल-सुर का साम्राज्य होगा। गीत, नृत्य, संगीत के साथ ही फ़िल्मी गॉशिप और आपके चहेते फ़िल्मी कलाकारों को सम्मानित करने का आयोजन किया जायेगा। कुल मिलाकर ‘सबरंग’ में फुल पैकेज इंटरटेनमेंट रंग नजर आएगा।

जोगीरा डॉट कॉम पऽ भोजपुरी पाठक सब खातिर उपलब्ध सामग्री

ध्यान दीं: भोजपुरी फिल्म न्यूज़ ( Bhojpuri Film News ), भोजपुरी कथा कहानी, कविता आ साहित्य पढ़े  जोगीरा के फेसबुक पेज के लाइक करीं।

Leave a Reply