एक सैनिक के जीवन को दर्शाती हैं फ़िल्म लाल रंग

भोजपुरी के बढ़िया वीडियो देखे खातिर आ हमनी के चैनल सब्सक्राइब करे खातिर क्लिक करीं।

सैनिक के जीवन को दर्शाती हैं फ़िल्म लाल रंग : सीवान के युवा जो मुम्बई दिल्ली जैसे शहरों में रहकर फ़िल्म बनाते थे, वो कमर कस चुके हैं कि अब वो स्थानीय कलाकारों को भी अपने कला दिखाने का अवसर देंगे। इसी क्रम में “लाल-रंग” फ़िल्म का निर्माण किया गया हैं जिसमें एक शरहद पर रहने वाले सैनिक के जीवन मे आने वाले परेशानियों के ताने बाने को फ़िल्म के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया गया हैं। सैनिक के लिए कोई पर्व, त्यौहार नही होता हैं, अपने देश की सेवा करना ही एक सैनिक का परम धर्म होता हैं।

फ़िल्म लाल रंग
फ़िल्म लाल रंग

सैनिक के मरणोपरांत उसकी बिधवा स्त्री पर किन किन कठिनाइयों का पहाड़ गिर पड़ता हैं, और कैसे वो इन सभी समस्याओं को झेलती हैं। इस फ़िल्म के माध्यम से यही दिखाने का प्रयास किया गया हैं। इस फ़िल्म के निर्देशक हैं रोहित पाण्डेय जो अभी तक दर्जनों लघु फिल्मों को निर्देशित कर चुके हैं। फ़िल्म में मुख्य भूमिका में हैं भोजपुरी के श्लील गीतों के गायके आशिष दुबे जिनको दर्शक सिंगिंग रियलिटी शो “सुर-संग्राम” के मंच से देख और सुन चुके हैं। मुख्य अभिनेत्री हैं पल्लवी पाण्डेय जो एक टिक टॉक स्टार हैं और कई सारे एलबमों और लघु फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

साथी कलाकार हैं शतांशु पांडेय, बब्लु सिंह, मनीष तिवारी, मयंक प्रताप सिंह इत्यादि हैं। इस फ़िल्म के लेखक हैं विवेक सिंह हैं जो मूलतः पंजवार गाँव के रहने वाले हैं, इनकी दर्जनों कहानियाँ विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में छप चुकी हैं, और इनकी कई कहानियों पर लघु फिल्मों का निर्माण भी हो चुका हैं। यह सब दिखाता हैं कि हमारे ग्रामीण परिवेश में भी प्रतिभा की कमी नही हैं।

यह एक देशभक्ति फ़िल्म हैं जिसको संगीत से सँवारा हैं भवानी पाण्डेय ने, जिनको दर्शक स्टार प्लस के कार्यक्रम “दिल हैं हिंदुस्तानी” और “THE VOICE OF INDIA” में देख और सुन चुके हैं, और ये भोजपुरी के श्लील गायकों में एक सुनहरे हस्ताक्षर के रूप में उभर कर सामने आ रहे हैं। सहायक निर्देशक के भूमिका में हैं प्रशांत गौरव, जो इसके पहले “प्रेम-दान” लघु फ़िल्म में भी सहायक निर्देशक की भूमिका निभाए थे।

इस फ़िल्म के सिनेमाटोग्राफर हैं प्रफुल्ल पाण्डेय और सुभाष कुमार। क्रू टीम में शामिल थे अभिनव पांडेय, दिपक बाबा, दिलीप जी जिनलोगों का सहयोग सराहनीय था। इस फ़िल्म की शूटिंग सीवान जिला के लोहबारा गाँव के मनोरम जगहों पर हुआ हैं।
लघु फिल्म “लाल रंग” का नया पोस्टर जारी हो चुका हैं।
पुरी फिल्म शुक्रवार 24 जनवरी को शाम 8 बजे रिलीज होगी।।

देखिये सैनिक के जीवन को दर्शाती हैं फ़िल्म लाल रंग

भोजपुरी के कुछ उपयोगी वीडियो जरूर देखीं

जोगीरा डॉट कॉम पऽ भोजपुरी पाठक सब खातिर उपलब्ध सामग्री

ध्यान दीं: भोजपुरी फिल्म न्यूज़ ( Bhojpuri Film News ), भोजपुरी कथा कहानी, कविता आ साहित्य पढ़े  जोगीरा के फेसबुक पेज के लाइक करीं।

Leave a Reply