कल रिलीज होगी महिला संघर्ष पर आधारित दो भोजपुरी फिल्‍में लज्‍जो और मोहब्बत के सौगात

महिला संघर्ष पर आधारित दो भोजपुरी फिल्‍में लज्‍जो और मोहब्बत के सौगात
महिला संघर्ष पर आधारित दो भोजपुरी फिल्‍में लज्‍जो और मोहब्बत के सौगात

29 जून को भोजपुरी की दो ऐसी फिल्‍में रिलीज हो रही हैं, जो महिलाओं के संघर्ष और सशक्तिकरण पर आधारित है। एक फिल्‍म का नाम लज्‍जो है, जिसे मिथिलेश अविनाश ने निर्देशित किया है। तो दूसरे फिल्‍म का नाम मोहब्बत के सौगात है, जिसके निर्देशक ब्रजभूषण हैं। दोनों की कहानी एक दूसरे से काफी अलग होने वाली है, जैसा कि फिल्‍म के निर्देशकों का दावा है। दोनों फिल्‍में पीएम मोदी की बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ मुहिम को समर्पित है। इनका निर्माण समाज में महिलाओं के प्रति सम्‍मान को बढ़ाने के लिए किया गया है।

भोजपुरी फिल्‍म लज्‍जो के जरिये हम समाज में महिलाओं के सम्‍मान और उनके अधिकार के लिए एक संदेश मिलने वाला है। साथ ही फिल्‍म में भोजपुरी संस्‍कृति की झलक मिलेगी। फिल्‍म काफी अच्‍छी बनी है, जो यकीनन दर्शकों को पसंद भी आयेगी। भोजपुरी फिल्‍म लज्‍जो सिर्फ मनोरंजन ही नहीं, बल्कि लोगों का सोच बदलने का काम करेगी। फिल्‍म की शूटिंग रामपुर, बस्‍ती (उत्तर प्रदेश) के खूबसूरत लोकेश्‍न पर की गई है।

ये भी पढ़ें: पहली मगही फिल्‍म देवन मिसिर 6 जुलाई को होगी रिलीज़

फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका में नीलू सिंह, विपिन सिंह, रामलाल यादव,उपासना वैष्‍णव, अलीना डेविड, सीमा सिंह,विनय अंबस्‍ट, रिया तलवाणी, सरला सेन,यशवंत शाह, महेंद्र पवार हैं। जबकि सीमा सिंह अपने आइटम नंबर से एक बार फिर धमाल मचाने को तैयार हैं।

वहीं भोजपुरी फिल्‍म मोहब्बत के सौगात एक लड़की की संघर्ष गाथा है। यही फिल्म का मुख्य पक्ष है अन्य क्षेत्रीय भाषाओं की श्रेष्ठ फिल्मों के समानांतर इसे रखने का प्रयास किया गया है। फिल्म में गीत-संगीत, संवाद व दृश्य में मनोरंजन तो है, लेकिन अश्लीलता नहीं है। इसे परिवार के साथ बैठ कर देखा जा सकता है। इस फिल्‍म की प्रोड्यूसर पल्लवी प्रकाश हैं।

फिल्म की मुख्य भूमिका में श्‍वेता यादव, आदित्य मोहन, उदय श्रीवास्तव, स्मिता दुबे हैं। दोनों फिल्‍मों के प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं, जिनका कहना है कि ऐसी फिल्‍में भोजपुरी सिनेमा के लिए काफी सराहनीय है। दोनों में मजा तो आने वाला ही है, साथ ही एक सार्थक संदेश मिलने वाला है। जो इन दोनों फिल्‍मों की खूबसूरती है।

ध्यान दीं: भोजपुरी सिनेमा के टटका खबर खातिर जोगीरा के फेसबुक पेज के लाइक करीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + eleven =