रवि किशन एलेवन की लगातार दूसरी हार

BIPL season 2
BIPL season 2

भोजपुरी इंडस्ट्रीज प्रीमियर लीग के तीसरे मुकाबले में निरहुआ इलेवन ने लगातार दूसरी जीत हासिल की । निरहुआ इलेवन ने रवि किशन इलेवन को 5 विकेट से हराया। हार जीत का फैसला मैच की आखिरी बॉल पर हुआ। निरहुआ इलेवन के आदित्य ओझा जीत के नायक रहे और उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया ।

गोरेगांव स्पोर्टस क्लब के खेले जा रहे बी आई पी एल सीजन 2 के दूसरे मुकाबले में निरहुआ एलेवन ने टॉस जीता और रवि किशन एलेवन को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया । रवि किशन इलेवन ने धीमी शुरुआत की और विक्रांत सिंह के रूप में उनका पहला विकेट गिरा । विक्रांत 10 रन बनाकर आउट हुए । विक्रांत के बाद इमरान निरहुआ इलेवन के शिकार बने। इमरान ने 16 रन बनाए । रवि किशन इलेवन की ओर से असगर खान ने सर्वाधिक 36 रनों का योगदान दिया । अन्य बल्लेबाजो में सरफराज खान 2 रन , कुणाल आदित्य ने 8 रन, विकास ने 17 रन, संतोष यादव ने 1 रन, दिलीप पांडे ने 4 रन और कप्तान रवि किशन ने 4 रन का योगदान दिया । निर्धारित 15 ओवर में रवि किशन की टीम सात विकेट पर 118 रन बना सकी। निरहुआ इलेवन की ओर से नीलेश पांडे ने दो जबकि प्रवेश लाल, आदित्य ओझा, प्रदीप यादव, दिनेश लाल यादव ने एक एक खिलाडियों को आउट किया । 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी निरहुआ इलेवन ने भी काफी धीमी शुरुआत की । पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच प्रवेश लाल के रूप में निरहुआ एलेवन का पहला विकेट गिरा । उन्होंने 21 बाल में 26 रनों की पारी खेली । दुसरी छोर पर टिके निरहुआ का साथ देने आये नीलेश पांडे भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और 2 रन बनाकर आउट हो गए । निरहुआ इलेवन की तीसरा झटका कप्तान निरहुआ के रूप में लगा। निरहुआ ने 30 बॉल पर 16 रनों की पारी खेली । अगले ही गेंद पर जय यादव भी बिना खाता खोले आउट हो गए ।

आदित्य ओझा ने एक छोर पर मोर्चा संभाले रखा । आदित्य ओझा ने धुंआधार पारी खेली । मैच के आखिरी ओवर में निरहुआ इलेवन को 18 रनों की जरुरत थी । ओझा ने आखिरी बॉल पर लक्ष्य को पा लिया । निरहुआ इलेवन की ओर से प्रदीप यादव ने नौ जबकि अजय श्रीवास्तव ने 6 रनों का योगदान दिया । रवि किशन इलेवन की ओर से कुणाल आदित्य ने 3 ओवर में 18 रन देकर 4 खिलाडियों को आउट किया जबकि एक विकेट कप्तान रवि किशन को मिला । असगर खान ने काफी किफायती गेंदबाजी की और 3 ओवर में मात्र 5 रन गंवाया । आदित्य ओझा को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया । इस हार से गत वर्ष की विजेता रवि किशन की टीम लीग से बाहर हो गई जबकि निरहुआ इलेवन और मनोज तिवारी इलेवन ने फ़ायनल में जगह बना ली है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + one =