दिनेशलाल यादव निरहुआ की भोजपुरी फिल्म वीर योद्धा महाबली इतिहास रचने को तैयार

0
96

जुबलीस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ की भोजपुरी सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म वीर योद्धा महाबली का निर्माण भव्य पैमाने पर किया जा रहा है। लक्ष्मी गणपति फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म के निर्माता एम रमेश व्यास हैं। फिल्म के निर्देशक इकबाल बक्श हैं। प्रोजेक्ट डिजाइनर सनी शाह हैं। हिन्दी, भोजपुरी, तमिल, तेलगू चार भाषाओं में बन रही भोजपुरी फिल्म वीर योद्धा महाबली के ढाई मिनट के ट्रेलर की शूटिंग मुंबई से दूर हरी भरी पहाड़ियों की वादी में बसे गांव शिलोत्तर में की जा रही है, जहां पर लगभग सौ घुड़सवार के साथ निरहुआ वीर योद्धा के रूप में तलवार चलाते हुए हवा में कलाबाजी करते हुए शूटिंग कर रहे हैं। ढाई मिनट के ट्रेलर के लिए निर्देशक इकबाल बक्श ने चार कैमरे का सेट अप लगाया है। छायांकन दिनेश आर पटेल तथा एक्शन जावेद शेख का है। फिल्म प्रचारक रामचन्द्र यादव व सर्वेश कश्यप हैं।

मुख्य कलाकार दिनेशलाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दूबे, अर्चना शर्मा हैं, साथ ही इस फिल्म में भोजपुरी, बॉलीवुड और साउथ के कई नामचीन चेहरे नजर आयेंगे।

भोजपुरी फिल्म वीर योद्धा महाबली की शूटिंग के लिए जुबलीस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ का एक-एक लाख का ड्रेस, डेढ़ लाख का विग खरीदा गया है। पचहत्तर – पचहत्तर हजार की तलवार जापान से मंगवाई गई है। वहीं फिल्म की नायिका आम्रपाली दूबे का एक-एक ड्रेस एक लाख रुपये का है, जिसका वजन 15 किलोग्राम तक का है। वहीं दूसरी नायिका नवोदित अर्चना शर्मा को इस फिल्म के जरिये भोजपुरी सिनेमा में लांच किया जा रहा है। हर दृश्य के भव्यता के लिए खूब खर्च किया जा रहा है।

जब ढाई मिनट के ट्रेलर में 70 लाख रुपये खर्च किया गया है तो सोचिये ढाई घंटे की फिल्म में कितने करोड़ रूपये का बजट लगेगा, यह अनुमान लगाना मुश्किल है। 20 करोड़ से ज्यादा का बजट तो कहने वाली बात है। परंतु इस फिल्म का मूल लागत कितना करोड़ रुपये होगा, यह फिल्म बनने के बात ही पता चलेगा।

वीर योद्धा की वेशभूषा में दिनेशलाल यादव निरहुआ ने बताया कि जब निर्देशक इकबाल बक्श ने कहानी सुनाया तो मैं काफी रोमांचित हो उठा और मैंने तुरंत हाँ कह दिया। इस फिल्म की शूटिंग करते हुए जब मैं बाहुबली जैसी और भी कई फिल्मों की मेकिंग देखा तो मैंने पाया कि जिस तरह इकबाल जी इस फिल्म की मेकिंग कर रहे हैं, वैसे ही उन फिल्मों की भी मेकिंग हुई है। इस फिल्म से भोजपुरी सिनेमा में नया परिवर्तन का दौर आ रहा है, जिसका श्रेय मैं इकबाल जी को देना चाहता हूँ। फिल्म के निर्माता एम रमेश व्यास ने कहा कि हमारी यह फिल्म बहुत महंगी और काफी ट्रीटमेंट वाली है, इसीलिए इसकी तैयारी में काफी वक्त लग गया।

भोजपुरी फिल्म वीर योद्धा महाबली की शूटिंग मुंबई तथा राजस्थान में भव्य स्थलों पर की जाएगी। निर्देशक इकबाल बक्श ने बताया कि वीर योद्धा महाबली की भव्यता और वेश भूषा को देखकर लोगों को बाहुबली का एहसास तो होगा, मगर यह बिल्कुल अलग फिल्म बन रही है। पूरी फिल्म की शूटिंग का 100 दिन से ज्यादा दिनों का शेड्यूल निर्धारित किया गया है।

Dineshlal Yadav’s Bhojpuri film Veer yodha mahabali ready to create history.

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =