दिनेशलाल यादव की अगली भोजपुरी फिल्‍म निरहुआ चलल लंदन

0
105

भोजपुरी फिल्मो के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ किसी भी फ़िल्म जगत के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जिनके नाम पर लगभग दो दर्जन फिल्मे बन चुकी है । अब इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है निरहुआ चलल लंदन का। भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री के जुबली स्टार दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ जल्‍द ही लंदन की फ्लाइट लेने वाले हैं, वो भी वाया नेपाल। आप सोच रहे होंगे कि लंदन जाने के लिए नेपाल का क्‍या कनेक्‍शन हो सकता है, तो ज्‍यादा परेशान न हों। हम बात कर रहे हैं दिनेशलाल यादव निरहुआ की अगली भोजपुरी फिल्‍म निरहुआ चलल लंदन के बारे में, जिसके पहले चरण की शूटिंग हमारे पड़ोसी मुल्‍क नेपाल के बेहतरीन लोकेशंस पर की गई है। निरहुआ के बारे में बता दें कि वे किसी भी सिनेमा इंडस्‍ट्री में ऐसे इकलौते स्‍टार हैं, जिनके नाम वाले टाइटल पर तकरीबन दो दर्जन फिल्‍में बन चुकी है। अब उसी कड़ी में एक और नाम इस फिल्‍म का भी जुड़ गया है।

फिल्‍म की सबसे खास बात ये है कि यह भोजपुरी की पहली ऐसी फिल्म होगी है, जिसकी शूटिंग भारत और नेपाल के अलावा लंदन सहित यूरोप के पांच अन्य देशों में होगी। पशुपति नाथ प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही इस फिल्‍म के निर्माता सोनू खत्री, सूरज खड़का और मंदार कुमार ने बताया कि फ़िल्म के गाने स्वीटजरलैंड और बेल्जियम में फिल्माए जाएंगे । दूसरे चरण की समाप्ति के बाद यूनिट यूरोप के लिए रवाना होगी। उन्‍होंने कहा कि आज भोजपुरी फिल्‍मों का फलक एक आकार ले रहा है। इसी की बानगी है कि आज हम ‘निरहुआ चलल लंदन’ को लेकर आ रहे हैं। यह पूरे फिल्‍म इंडस्‍ट्री के लिए महत्‍वपूर्ण है।

वहीं, फिल्‍म के बारे में निरहुआ ने शुद्ध देशी स्‍टाइल में कहा कि भले भोजपुरी फिल्‍म निरहुआ चलल लंदन की शूटिंग विदेशों में हो रही है। मगर दिन तो आज भी गांव जवार के भोजपुरिया माटी में ही बसता है। उस मिट्टी की खुशबू इतनी सौंधी है कि हम जहां भी रहें, वो हमें खींच लाती है। बस कहानी की डिमांड को पूरी करने के लिए विदेशों में शूट रखा गया है। वैसे भी आज भोजपुरी भाषी लोग दुनियांभर में फैले हैं और अपनी माटी का मान बढ़ा रहे हैं।

बता दें कि भोजपुरी फिल्‍म निरहुआ चलल लंदन में निरहुआ के साथ एक बार फिर दिखेंगी आम्रपाली दुबे। इन दोनों की जोड़ी ने भोजपुरी सिनेमा को कई हिट फिल्‍में दी है और लोगों में भी इनकी केमेस्‍ट्री का काफी क्रेज है। फिल्‍म का निर्देशन कर रहे हैं नेपाल के जाने-माने निर्देशक चंद्रा पंत। लेखक-निर्देशक संतोष मिश्रा ने इस फ़िल्म की कहानी , पटकथा और संवाद लिखे हैं।

रंजन सिन्‍हा की रिपोर्ट

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 + 19 =