चम्बल से फिल्मी पर्दे पर दद्दा मलखान सिंह

0
201

चम्बल से फिल्मी पर्दे पर दद्दा मलखान सिंह
चम्बल से फिल्मी पर्दे पर दद्दा मलखान सिंह
योगी फिल्म्स एंटरटेन्मेंट के बैनर तले निर्माता सतीश कुमार बनायेंगे एक बायोपिक हिन्दी फिल्म-“दद्दा मलखान सिंह”, जिसे निर्देशित करेंगे मुकेश आर.के. चैकसे। यह फिल्म कभी चम्बल का आतंक कहे जाने वाले दस्यु सरगना मलखान सिंह के जीवन-संघर्ष पर आधारित होगी। इसमंे मलखान सिंह के जीवन में घटित वास्तविक घटनाओं को समायोजित किया जायेगा। हाल ही में रहेजा क्लासिक क्लब में आयोजित एक भव्य समारोह में निर्माता सतीश कुमार ने इस फिल्म की घोषणा की। इस समारोह के मुख्य आकर्षण पूर्व दस्यु सम्राट मलखान सिंह ही थे।

मलखान सिंह ने स्वयं भी अपने विचार रखे, अपनी संघर्ष यात्रा का बखान किया और स्पष्ट किया कि उनके नाम के पीछे डाकू सिस्टम ने लगाया, वह तो एक बागी थे, जो दूसरों के लिये सदैव लड़ते रहे। इस फिल्म के गीतकार अहमद अलवी, संगीतकार नसराज घ्िामिरे और कैमरामैन श्यामल चक्रवर्ती हैं। निर्देशक मुकेश चैकसे के अनुसार, यह फिल्म वास्तविक लोकेशंस पर फिल्मायी जायेगी। जंगल के बीहड़, थाना, अड्डा सभी असली होंगे, जहां कभी दद्दा “मलखान सिंह” रहे थे। फिल्म पूरी तरह वास्तविकता से पूरिपूर्ण होगी।

मलखान सिंह की भूमिका के लिये किसी कलाकार का अभी चयन नहीं हुआ है। अमृत पाल, प्रीति चैकसे, संजय मालवी, मोहन चावक, कुंडलीक, अजय मिश्र, पिंटू सेन, शैलेन्द्र चैकड़े व नितिन चैकसे आदि कलाकार तय हैं, पर, कुछ वरिष्ठ और नामी कलाकारों का चयन शेष है। ‘टांट्या झील’ से चर्चित हुए मुकेश चैकसे इसे बिल्कुल ही एक अलग फिल्म बनाने का दावा करते हैं।

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

11 + nineteen =