नकली जिंदगी जीना पसंद नहीं – अनारा गुप्ता

0
251

भोजपुरी फिल्मो की सुपर स्टार अदाकारा अनारा गुप्ता इन दिनों अपनी नई पारी को लेकर चर्चा में है । दी दर्जन भोजपुरी फिल्मो में अभिनय कर चुकी अनारा ने अब अपनी फ़िल्म निर्माण कंपनी अनारा फ़िल्म का निर्माण कर दिल है हिन्दुस्तानी नाम की भोजपुरी फ़िल्म बनाने की घोषणा की है । फ़िल्म में उनके अपोजिट हैं उनके रियल लाइफ के हीरो करण सिंह प्रिंस । अनारा से उनके रियल और रील लाइफ पर विस्तृत बातचीत हुई, प्रस्तुत है कुछ अंश –

बतौर निर्मात्री मैदान में उतरने का ख्याल कैसे आया?
एक तो अच्छी भूमिका की भूख दुसरा व्यावसायिक दृष्टिकोण । यही प्रमुख वजह है । हर कलाकार की एक भूख होती है की वह ऐसी भूमिका करे जो उसके लिए यादगार बन जाए , लेकिन हम अभिनेत्रियों को ऐसी भूमिका कम ही मिल पाती है । अधिकतर फिल्मो में बस गाना और रोमांस में ही उनकी भूमिका खत्म हो जाती है । जब मैंने दिल है हिन्दुस्तानी की कहानी सुनी तो लगा की इस में हर किरदार के साथ न्याय किया जा सकता है । छोटी छोटी भूमिका वाला किरदार भी इसमें काफी महत्वपूर्ण है ।

किस तरह की भूमिका है आपकी?
दिल है हिन्दुस्तानी में मैं एक मुस्लिम लड़की के किरदार में हूँ । फ़िल्म के हीरो करण सिंह प्रिंस जिससे प्यार करने लगते हैं और मुझे पाने के लिए एक लंबी जंग लड़ते हैं । इस जंग में पूरा समाज हमारे प्यार का दुश्मन होता है अन्ततः जीत प्यार की ही होती है ।

कलाकार अक्सर अपने प्रेम प्रसंग को छुपाते हैं लेकिन आप खुलकर बोलती हैं। कोई ख़ास वजह ?
मैंने नकली जिंदगी कभी नहीं जिया और ना ही झूठ बोलना सीखा । मैने जीवन में काफी संघर्ष किया है । चाहती तो झूठ बोलकर संघर्ष को कम कर सकती थी लेकिन मैंने अपने घर वालो से सीखा है सत्य परेशान होता है पर पराजित नहीं । यही मेरी जीवन का मूल मन्त्र है । इसीलिए मैंने करण सिंह प्रिंस से अपने रिश्ते को कभी नहीं छुपाया । करण काफी समझदार इंसान हैं और उन्हें पता है की झूठ की बुनियाद पर बना रिश्ता कभी लंबा नहीं चल सकता ।

अनारा गुप्ता जी आप शादी कब तक कर रही हैं आप?
शादी करनी तो है पर फिलहाल इस बारे में हम दोनों ने सोचा नहीं है । करण अपने अभिनय की पारी शुरू कर रहे हैं । कुछ अच्छी फिल्मे लाइन में हैं । हमलोग पूरी तरह फ़िल्म की तरफ समर्पित हैं । करण में गजब की अभिनय क्षमता है अभी वे उसमे और निखार लाने में व्यस्त हैं ।

अनारा गुप्ता जी आपकी फ़िल्म मोहब्बत की काफी चर्चा है । किस तरह की भूमिका है आपकी?
मोहब्बत में मैं एक विदेशी लड़की की भूमिका में हूँ जो कभी दर्शको को निगेटिव नज़र आएगा तो कभी पॉजिटिव । मोहब्बत एक अच्छी विषयवस्तु को लेकर बन रही फ़िल्म है । चूँकि फ़िल्म की निर्मात्री खुद एक कलाकार हैं इसीलिए उन्होंने हर किरदार पर ध्यान दिया है । निर्देशक प्रेमांशु सिंह एक सुलझे हुए निर्देशक हैं इसीलिए एक अच्छी फ़िल्म बन कर तैयार हुई है । मुझे भरोसा है की दर्शक इसे ज़रूर पसंद करेंगे ।

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =