भोजपुरी सिनेमा में भी सक्रीय राजस्थानी सुपर स्टार अभिनेत्री नेहा श्री सिंह

0
370

भोजपुरी सिनेमा के 50 साल पूरा होना, ढेर सारी उपलब्धियों के साथ सुनहरे दौर से भोजपुरी सिनेजगत का गुजरना यह सिद्ध करता है कि वाकई आज हिंदी के बाद भोजपुरी ही एक ऐसा सिनेमा है जिसने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान और अपना व्यापार बढ़ा लिया है। और यही कारण है कि हर भाषा के लोग भोजपुरी सिनेमा से जुड़ते जा रहे हैं तथा अपनी अलग पहचान भी बना रहे हैं। अब इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है “नेहा श्री सिंह” का, वे राजस्थानी सिनेमा में स्टारडम कायम करने के बाद भोजपुरी सिनेमा में भी सक्रीय हो गयी है।

राजस्थान के बहुचर्चित “भंवरी हत्याकाण्ड” पर आधारित राजस्थानी फिल्म “भंवरी” में केन्द्रीय भूमिका निभाकर *नेहा श्री सिंह* सुपर स्टार अभिनेत्री बनने में कामयाब हो गयीं तथा इस वर्ष “राजस्थान फिल्म आवर्ड” में उन्हें “सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री” के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। अब वह राजस्थानी फिल्मों के अलावा भोजपुरी सिनेमा में भी सक्रीय हो गयीं हैं। एक ओर जहाँ उनकी राजस्थानी फिल्म “थोर” प्रदर्शित हो रही है वहीँ उनकी भोजपुरी फिल्म “प्यार कवनों खेल ना ह” प्रदर्शन हेतु तैयार है। इसके अलावा उनकी अन्य आने वाली फिल्में- हम मस्ताने, सड़क छाप आदमी, रुपिया के बोलबाला, सड़क छाप, यही है प्रेम सजना इत्यादि है तथा मेहमान भूमिका में “चुन्नू बाबु सिंगापूरी” में भी नज़र आएँगी। साथ ही उनकी एक मैथिली फिल्म- “सौतन” शीघ्र प्रदर्शन होने वाली है।
गौरतलब हो कि निर्माता- अलोक कुमार की सुपर सुपर हिट फिल्म “साजन चले ससुराल” से “नेहा श्री सिंह” ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत किया था जिसमे उनके नायक “खेसारी लाल यादव” थे और उनकी भी वह पहली फिल्म थी। किस्मत ने दोनों सितारों का साथ दिया और दोनों कलाकार दो अलग-अलग भाषा के सिनेमा के सुपर स्टार बन गये। नई दिल्ली के द्वारका में पूर्वांचल एकता मंच द्वारा आयोजित किया गया “7वाँ विश्व भोजपुरी सम्मेलन” में भी इस साल “नेहा श्री सिंह” को “पुर्वान्चल गौरव सम्मान” से सम्मानित किया गया। जिसमें भोजपुरी भाषा तथा सिनेमा से जुड़े बहुत से गणमान्य लोग मौजूद रहे।
भोजपुरी सिनेमा में भी सक्रीय राजस्थानी सुपर स्टार अभिनेत्री नेहा श्री सिंह

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =