सुजीत कुमार सिंह निर्देशित भोजपुरी फिल्म सत्या का होली पर होगा प्रदर्शन

bhojpuri film director sujit kumar singh and pawan singh
bhojpuri film director sujit kumar singh and pawan singh

भोजपुरी सिनेमा के गायिकी के सिरमौर्य, यंग्रीयंग मैन व पावर स्टार पवन सिंह के हैरतअंगेज कारनामों से सजी श्याम घनश्याम फिल्म इंटरनेशनल प्रा. लि. के बैनर तले निर्मित भोजपुरी फिल्म सत्या का भव्य प्रदर्शन होली के शुभ अवसर पर बड़े पैमाने पर किया जायेगा। सिनेप्रेमियों के स्वस्थ मनोरंजन के लिए अलग सिनेमा बनाने वाले फिल्म निर्देशक सुजीत कुमार सिंह के निर्देशन बनी यह फिल्म दर्शकों का स्वस्थ मनोरंजन करेगी ही साथ ही एक नया कीर्तिमान भी स्थापित करेगी।

इस फिल्म में दर्शकों को पवन सिंह का खतरनाक एक्शन अवतार के साथ साथ उनका नया लुक भी देखने को मिलेगा। इस फिल्म में पवन सिंह के साथ आइकॉन क्वीन अक्षरा सिंह हैं। इन दोनों के ऊपर एक से बढ़कर एक गाने और दृश्य को फिल्माया गया है जो की किसी बॉलीवुड के फिल्मांकन से कम नही। इस फिल्म के जरिये भोजपुरी सिनेमा में पहली बार निर्देशक सुजीत कुमार सिंह दो दिन तक हेलीकॉप्टर से शूटिंग किये हैं। साथ ही दो दक्षिण भारतीय फाईट मास्टर रॉकी राजेश और बाजी राव से एक्शन दृश्यों की शूटिंग करवाये हैं। फिल्म के निर्माता राधेश्याम लुहार, गजानंद चैहान हैं। लेखक वीरू ठाकुर तथा संगीतकार छोटेबाबा हैं। छायांकन देवेन्द्र तिवारी, नृत्य राम देवन, संकलन दीपक जौल का हैं। प्रोडक्शन कन्ट्रोलर अरशद शेख ’पप्पू’ हैं। फिल्म प्रचारक रामचन्द्र यादव हैं। मुख्य भूमिका में पवन सिंह के साथ अक्षरा सिंह, अनु उपाध्याय, बृजेश त्रिपाठी, उमेश सिंह, विपिन सिंह, जय सिंह, लोटा तिवारी, मुकेश तिवारी, राहुल वर्मा, राधेश्याम जीवराजजी लुहार तथा दयाशंकर पाण्डेय आदि हैं।

गौरतलब है कि बिहार के वैशाली जिला के बेलवर (सती स्थान) ग्राम निवासी सुजीत कुमार सिंह सन् 1990 में मुंबई आकर अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत बॉलीवुड के कई बड़े निर्देशकों हामिद अली, अशोक गायकवाड, विपुल शाह, विजय रेड्डी, अनिल गांगुली, हेमा मालिनी आदि के साथ बतौर सहायक निर्देशक की थी। उसके बाद सन् 2000 में भोजपुरी सिनेजगत की तरफ अपना रूख किये। भोजपुरी सिनेमा के जाने माने निर्देशक सुशील कुमार उपाध्याय के साथ मुख्य सहायक निर्देशक भोजपुरी फिल्म कन्यादान से शुरुआत किया। उसके बाद निर्माता निर्देशक रमाकान्त प्रसाद की कई सुपर डुपर हिट भोजपुरी फिल्मों में सह निर्देशक रह चुके हैं। इन्द्रा फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले निर्मित संजय सिंह राजपूत की राकेश मिश्रा अभिनीत जान तेरे लिये से सुजीत कुमार सिंह स्वतंत्र निर्देशन की शुरुआत किये, परंतु पावर सुपरस्टार पवन सिंह अभिनीत वसुंधरा मोशन पिक्चर प्रा लि की भोजपुरिया राजा के सुपर डुपर हिट होने के साथ ही उन्हें कुशल निर्देशक के रूप में अलग पहचान मिली। इस फिल्म के जरिये वे एक सफल निर्देशक के रूप में भोजपुरी सिनेजगत में स्थापित हो चुके हैं। जहाँ उनके निर्देशन में किशोरी फिल्म्स की धड़कन निर्माणाधीन है, वहीं इसी बैनर की भोजपुरी फिल्म गर्व, पंडित और पठान, वान्टेड की शूटिंग शीघ्र ही की जायेगी। इन सभी फिल्मों में लाखों सिनेप्रेमियों के दिल की धड़कन पावर स्टार पवन सिंह केन्द्रीय भूमिका में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 10 =