मुंबई फिल्‍म एकेडमी से जुड़े सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव

0
52

भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री के सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव हाल ही में बिहाइंड द वर्ल्‍ड क्‍लास एक्टिंग स्‍कूल मुंबई फिल्‍म एकेडमी से जुड़ गए हैं। इस बारे में उन्‍होंने कहा कि इस एकेडमी से जुड़ना मेरे लिए सौभाग्‍य की बात है। मुझे इससे जुड़ कर काफी अच्‍छा लग रहा है। मुझे लगता है कि फिल्‍म के क्षेत्र में करियर बनाने के इच्‍छुक छात्रों के लिए मुंबई फिल्म एकेडमी बेस्‍ट ऑप्‍शन है, जो उन्‍हें उनके सपनों को नई उड़ान देने के लिए पिछले 16 सालों से लगातार हाजिर हैं।

खेसारीलाल ने कहा कि मुझे जब यह पता चला कि इस एकेडमी में फिल्म बनाने, दिशा, छायांकन, संपादन, पटकथा लेखन, अभिनय और नृत्य के तकनीकी के साथ शास्त्रीय और पार्श्व गायन, संगीत उत्पादन और ऑडियो इंजीनियरिंग की विशिष्ट प्रशिक्षण की व्‍यवस्‍था है, तो मैं इससे खुद को अलग नहीं रख पाया। साथ ही मुझे इस एकेडमी के 16 सालों की यात्रा ने भी प्रभावित किया, जिसमें कई लोग आज फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक बेहतर मुकाम पर हैं। वे अपने करियर में लगातार अपने सपने को साकार करने के लिए तत्‍पर हैं। मुझे लगता हैं कि जहां इतने एक्‍सपोजर हैं, वहां छात्रों के लिए बेहद और बेहतरीन संभावनाएं हैं।

बता दें कि मुंबई फिल्म एकेडमी दुनिया के शीर्ष तीन सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग फिल्म स्कूलों में से एक है, जो भारतीय फिल्म इंडस्‍ट्री से व्यापक रूप से सुसज्जित है। यहां FTII, NSD और पेशेवरों के साथ काम करने वाले कर्मचारी हैं। फिल्म बनाने के रचनात्मक और तकनीकी पहलुओं का पूर्ण प्रशिक्षण 30 से अधिक वर्षों का अनुभव रखने वाले विभिन्‍न संकायो के प्रशि‍क्षकों द्वारा दिया जाता है। मुंबई फिल्म एकेडमी का मैनेजमेंट योग्य प्रशिक्षकों द्वारा प्रदान किए जाने वाले व्यावहारिक प्रशिक्षण के विश्वास करता है, इसलिए पूरे विश्व के छात्र को मुंबई फिल्म एकेडमी के पाठ्यक्रमों को सीखकर खुद को प्राउड महसूस करते हैं।

मुंबई फिल्म एकेडमी का भारत और विदेश में कई प्रोडक्‍शन हाउस के साथ एक काफी अच्‍छा नेटवर्क है।
खुद मुंबई फिल्म एकेडमी के संस्थापक अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री ब्रजेश पांडे ने 30 वर्षों से अधिक भारतीय सिनेमा इंडस्‍ट्री में साउंड रिकॉर्डिंग इंजीनियर के रूप में काम किया है और भारतीय सिनेमा इंडस्‍ट्री के पेशेवरों के साथ उनका एक अच्छा नेटवर्क है। वहीं, निदेशक व फिल्म निर्माता श्री अनिल चौरसिया ने मुंबई फिल्म एकेडमी की सफलता और उसे आगे ले जाने की दिशा में कड़ी मेहनत की है। इसी कड़ी में उन्‍होंने छात्रों के साथ फुल लेंग्‍थ वाली हिंदी फ़ीचर फिल्म भी बनाई है।

पिछले 16 वर्षों में पूरे भारत के 1500 से अधिक छात्रों का मुंबई फिल्म एकेडमी से प्रशिक्षण लेने के बाद विभिन्न कई फिल्म और टीवी प्रोजेक्ट में प्‍लेसमेंट हुआ है। ये छात्र आज राजकुमार हिरानी,संजय लीला भंसाली, महेश भट्ट, अनुराग कश्यप, अनुराग बसु जैसे प्रसिद्ध लोगों के साथ और यशराज फिल्म्स, राजश्री प्रोडक्शन, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, यूटीवी, विशेष फिल्म्स, अमीर खान प्रोड्स, भंसाली प्रोडक्शन्स धर्म प्रोड्स, बालाजी मोशन पिक्चर्स, टी सीरीज और कई टीवी धारावाहिक प्रोड्यूसर के साथ मिल कर काम कर रहे हैं। इस बारे में मुंबई फिल्म एकेडमी के फैकल्टी के अध्यक्ष उदय कामत कहते हैं कि मुम्बई फिल्म एकेडमी में तकनीकी वातावरण और बुनियादी ढांचा छात्रों की प्रगति और विकास की ओर उत्साहजनक है।

Superstar Khesarilal Yadav associated with Mumbai Film Academy.

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + three =