विक्रांत के फिट बॉडी का राज

0
599

विक्रांत सिंह आज भोजपुरी सिनेमा उद्योग में सबसे फिट बॉडी वाले एक्‍टर माने जाते हैं, ये बहुत ही पॉपुलर हीरों हैं और इनसे भी ज्‍यादा पॉपुलर हैं इनकी बॉडी । आज कई नवजवान लड़के-लडकियां इनके फैन हैं, फिल्म इंडस्ट्री में भी विक्रांत की बॉडी के सैकड़ों दीवाने हैं। कॉलेज के दिनों में विक्रांत क्रिकेट और कबड्डी के जुनूनी खिलाडी हुआ करते थे। फिट बॉडी और एब्‍स के पीछे इनकी रोजाना की कडी़ म्हणत और पोषण युक्‍त आहार है, जिसका यह नियम से पालन करते हैं लेकिन आखिर विक्रांत अपने फिटनेस और बॉडी के लिए और करते क्या हैं और क्‍या है इनकी डाइट का प्‍लान, आइये जानते हैं।

विक्रांत रोजाना 2 से 3 घंटे तक वर्कआउट करते हैं। इसके लिए वह हर हाल में समय निकाल ही लेते हैं,अगर शूटिंग से उन्‍हें समय नहीं मिल पाता तो वह घर पर जाकर जरुर वर्कआउट करते हैं, चाहे रात के दो ही क्यों न बज जाएं। इनका मानना है कि अगर फिट बॉडी चाहिये तो तीन मेन चीज़ों का ख्‍याल रखना बहुत जरुरी है, एक अच्‍छा खाना, अच्‍छी नींद और सही रूटीन।

विक्रांत हर रोज़ 30 मिनट तक कार्डियो करते हैं, जिसमें जौगिंग और किक बॉक्‍सिंग आदि शामिल है। वेट लिफ्टिंग उनके वर्कआउट का खास हिस्‍सा है। विक्रांत को बाहर जाकर वर्कआउट करना ज्यादा पसंद है लेकिन समय के अभाव में ऐसा मौका कम ही मिल पाता है। ये दिन में 6 बार थोडा़-थोड़ा खाते हैं। इनकी डाइट में कार्बोहाइड्रेट्स, प्रोटीन और फाइबर की मात्रा रहती है। अंडे का सफेद भाग और प्रोटीन के लिये मछली तो जरूर खाते हैं क्‍योंकि मसल्‍स बनाने के लिये प्रोटीन खाना बहुत जरुरी है। लंच में चपाती, दाल, टोफू, फ्राइड वेजिटेबल लेता हूं। इसके अलावा सूप, ग्रीन टी, प्रोटीन शेक और कॉर्न मेरे डेली रूटीन में शामिल हैं।

विक्रांत की स्ट्रेस बस्टर उनकी एक्सरसाइज, उनकी बाइक और हॉलीवुड मूवीज देखना है। जिसके साथ होते ही उनका तनाव गायब हो जाता है। अभी हाल ही में विक्रांत मुम्बई के एक जिम में पसीने बहाते पाए गए, कुछ भी पूछने पर हमेशा कम बोलने वाले विक्रांत यहां भी कुछ ज्यादा नही बोल पाए उन्होंने इस वर्कआउट को अपने आने वाली एक बड़ी फिल्म के लिए तैयारी बताया और कुछ पर्सनल बाते भी शेयर कीं :- “कभी लंबी राइड पर चला जाता हूं या फिर वर्क आउट कर लेता हूं और जब मूड रिलैक्स करना हो तो हॉलीवुड फिल्मे देख लेता हूँ, इनसे मुझे बेहद खुशी मिलती है।”

एह पोस्ट पऽ रउरा टिप्पणी के इंतजार बा।

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 3 =