भारत, नेपाल, कतर और यूएई में जल्‍द रिलीज होगी मैथिली फिल्‍म प्रेमक बसात

Premak Basat
मैथिली फिल्‍म प्रेमक बसात

जे एम के इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी मैथिली फिल्म प्रेमक बसात जल्‍द ही रिलीज होगी। इस बारे में फिल्‍म के निर्माता वेदांत झा ने बताया कि यह मैथिली की नायब फिल्‍म होगी। इसके पोस्‍ट प्रोडक्‍शन का काम पूरा कर लिया गया है। बस कुछ औपचारिकता भर बाकी है, इसके बाद फिल्‍म को भारत, नेपाल, कतर और यूएई में रिलीज कर दिया जायेगा। उन्‍होंने बताया कि यूं तो मैथिली साहित्‍य का इतिहास बहुत धनी है। मगर फिल्म के जरिये जो अभिव्‍यक्ति होनी चाहिए थी, वो नहीं हो पाई। उसी रिक्‍त स्‍थान को फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ भरेगी।

ये भी पढ़ें: खेसारीलाल यादव अभिनीत भोजपुरी फिल्‍म डमरू जल्‍द होगी रिलीज

फिल्‍म के एग्‍जक्‍यूटिव प्रोड्यूसर कुणाल ठाकुर ने बताया कि ‘प्रेमक बसात’ कमाल की फिल्‍म है। फिल्‍म में लव, इमोशन, ड्रामा काफी मनोरंजक है। इस फिल्‍म में मैथिली संस्‍कार और सामज को हमने बखूबी दिखाने की कोशिश की है। इसके डॉयलोग लोगों को काफी पसंद आयेंगे। साथ ही गाने भी इतने कर्णप्रिय हैं, लोग इसे बार – बार सुनेंगे। इसमें भी मिथिला लोक गायन और नये म्‍यूजिक का समागम देखने को मिलेगा। फिल्‍म को रूपक सरर ने डायरेक्‍ट किया है, जिन्‍होंने इस फिल्‍म की पटकथा भी लिखी है। अब जब फिल्‍म रिलीज को तैयार है, ऐसे में उनका कहना है कि ‘प्रेमक बसात’ ऐसी फिल्‍म है, जो लोगों की स्‍मृतियों में दर्ज हो जायेगी।

ये भी पढ़ें: बड़ी हुई है भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री, मगर अभी और सुधार की जरूरत

उन्‍होंने कहा कि मिथिला में किस्‍से कहानियों की कोई कमी नहीं है। मगर आज तो उनको ऐसा कोई मंच नहीं मिला, जिससे उसे व्‍यापक तौर पर आगे बढ़ाया जा सके। आज भी मिथि‍ला की संस्‍कृति और कहानियां अपने दम पर विश्‍व विख्‍यात हैं। ऐसे में फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ दर्शकों को मिथिला की मीठास की ओर खींच ले जायेगी। फिल्‍म के प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने बताया कि इस फिल्‍म में उन तकनीकों की भी मदद ली है, जिससे मैथली फिल्‍म इंडस्‍ट्री अब तक अछूता थी। यही वजह है कि फिल्‍म की मेकिंग भी जबरदस्‍त हुई है।
फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ के आर्ट डायरेक्‍टर प्रेमचंद हैं। म्‍यूजिक प्रवेश मल्लिक और सरोज सुमन का है, जबकि डीओपी नरेन्दर पटेल और डांस केदार सुब्बा और राजीव समर ने निर्देशित किया है। लाइन प्रोड्यूसर अजीत सिंह, मेकअप गोविंद दुबे और पब्लिसिटी डिजाइन सुमित्रा सिंह ने किया है।

ये भी पढ़ें: आम्रपाली दुबे जल्‍द नजर आयेंगी चिंटू के साथ

मैथिली फिल्‍म प्रेमक बसात के मुख्य कलाकार

फिल्‍म में पियूष कर्ण, रैना बनर्जी, मोना रे, प्रज्ञा झा, राकेश त्रिपाठी, कल्पना मिश्रा, एस.पी.मिश्रा, गोविन्द पाठक, राजीव झा, प्रेम नाथ झा, जितेन्दर झा, सैला झा,आशुतोष सागर, राजेंदर कर्ण, अनुराग कपूर, संगीत झा और कुणाल ठाकुर मुख्‍य भूमिका में हैं।

Maithili film Premak Basat will soon be released in the India, Nepal, Qatar and UAE.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × five =